झारखण्ड राँची

राँची एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक संपन्न, बोले सांसद ‐ “सावन में प्रतिदिन हो राँची से देवघर की उड़ान”

आकाशा एयरलाइंस हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए शुरू करेगी विमान सेवा।

इंडिगो जयपुर और मुंबई के लिए शुरू करेगी नई फ्लाइट

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के एयरपोर्ट सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को संपन्न हुई। इस बैठक की अध्यक्षता सांसद संजय सेठ ने की। इस बैठक में यात्री सुविधाओं के विस्तार सहित कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। एयरपोर्ट प्रबंधन की तरफ से निदेशक ने के एल अग्रवाल ने अब तक एयरपोर्ट की उपलब्धियों से बैठक में मौजूद सदस्यों को अवगत कराया। भविष्य की योजनाओं के विषय में भी जानकारी दी। इस बैठक में प्रमुख रुप से बरसात के मौसम की तैयारियों, सावन महोत्सव की तैयारियों, यात्री सुविधाओं के विस्तार सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा हुई। यह जानकारी दी गई कि अकाशा एयरलाइंस के द्वारा अगले महीने से बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए सीधी विमान सेवा शुरु की जाएगी। वही इंडिगो के द्वारा जयपुर और मुंबई के लिए नई विमान सेवा शुरु होगी। एयर एशिया के द्वारा 10 जून से सीधे मुंबई के लिए विमान सेवा शुरू की जाएगी। इसके अलावा इंडिगो के द्वारा नई दिल्ली के लिए 240 यात्रियों की क्षमता वाला विमान सेवा शुरू की जाएगी ताकि अधिक से अधिक यात्री उसमें बैठ सकें। जेट एयरवेज ने भी राँची से अपनी सेवा शुरू करने को लेकर संभावनाओं पर विचार किया है। बहुत जल्द इसके परिणाम भी देखने को मिलेंगे।

इस बैठक में बरसात और गर्मी में यात्रियों को परेशानी नहीं हो, इसे लेकर कैनोपी निर्माण पर भी चर्चा हुई। यह जानकारी दी गई कि यहां अब एक्स-रे कराने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। यात्रियों के लिए नई मशीन लगा दी गई है और बहुत जल्दी से चालू किया जाएगा। वहीं अब राँची एयरपोर्ट पर भी यात्री अपने सामानों को प्लास्टिक कवर से पैक करवा सकते हैं परंतु इसके लिए उन्हें भुगतान करना होगा। एयरपोर्ट प्रबंधन के द्वारा रांची से हिनू चौक तक का सौंद्रीयकरण कार्य किए जाने की बात इस बैठक में कही गई। कोल्ड स्टोरेज का निर्माण बहुत जल्द शुरू होगा। सांसद ने बैठक में कहा कि यह खुशी की बात है कि इस एयरपोर्ट ने यात्री सेवा में देशभर में दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

सांसद ने एयरलाइंस कंपनियों को कहा कि राँची से देवघर की नियमित विमान सेवा सावन में शुरू की जाए। प्रतिदिन यहाँ से देवघर के लिए विमान उपलब्ध हो ताकि देश विदेश से आने वाले शिवभक्त श्रावण में बाबा बैद्यनाथ का दर्शन और भी सुगमता पूर्वक कर सकें। इस बैठक में यह भी जानकारी दी गई कि बोकारो और दुमका से विमान सेवा बहुत जल्द शुरु कर दी जाएगी। विमान यात्रा के किराए में हुई बेतहाशा वृद्धि पर सांसद ने सभी विमान कंपनियों के प्रबंधकों से भी बातचीत की और उन्हें कहा कि बेतहाशा किराया बढ़ोतरी पर रोक लगाने की दिशा में कार्य करना चाहिए। इस पर विमान कंपनियों को विचार भी करना चाहिए।

Related posts

रिम्स अस्पताल के हॉस्टल से स्टूडेंट का जला हुआ शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Nitesh Verma

राँची: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हेमेंद्र प्रताप देहाती से मिले मंत्री मिथिलेश ठाकुर, जाना कुशलक्षेम

Nitesh Verma

नीतीश के ब्यान पर बोले संजय सेठ, कहा ‐ “मानसिक रुप से विक्षिप्त हो चुके हैं नीतीश, राँची आएँ मैं इलाज करवा दूँगा”

Nitesh Verma

Leave a Comment