राँची

राँची: जमीन दलालों के कन्या उच्च विद्यालय भवन को तोड़कर विद्यालय का अस्तित्व मिटाने का कर रहे हैं षड्यंत्र: सुमित्रा टोप्पो

किसी भी कीमत पर नहीं तोड़ने देंग विद्यालय : फूलचंद तिर्की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): कन्या उच्च विद्यालय बोड़ेया में शनिवार को आवश्यक बैठक रखी गई। इस बैठक की अध्यक्षता कन्या उच्च विद्यालय के प्राचार्या सुमित्रा कुजूर ने किया। इस बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फुलचंद तिर्की उपस्थित थे। कन्या उच्च विद्यालय बोड़ेया की प्राचार्या सुमित्रा टोप्पो ने बताया कि ज़मीन दलालों के द्वारा कन्या उच्च विद्यालय भवन को तोड़कर स्कूल का अस्तित्व मिटाने का षड्यंत्र कर रहे हैं। कन्या उच्च विद्यालय के बिगत 38वर्षों से संचालित किया जा रहा है। पूर्व में बहुत से छात्र विद्यालय से पढ़कर डॉक्टर और इंजीनियर बनकर समाज का सेवा कर रहे हैं। कन्या उच्च विद्यालय का उद्देश्य गाँव के बच्चों को कम ख़र्च में अच्छी शिक्षा मिले परन्तु यहाँ कुछ दलालों के द्वारा इसको तोड़ने का षड्यंत्र किया जा रहा है। इस स्कूल तोड़कर फ़ुटबॉल मैदान और मॉल बनाना चाह रहे हैं।

इस दौरान केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि किसी भी क़ीमत पर विद्यालय को तोड़ने नहीं दिया जाएगा। स्कूल है और स्कूल ही रहेगा, इस स्कूल को बचाने के लिए रविवार को कन्या उच्च विद्यालय में 11बजे से ग्रामीणों की बैठक होगी।

इस दौरान पर चिंटू उराँव, संजय साहू, सुनिल कुमार साहू, राजनायक मंजर अंसारी, हुसैन अंसारी, धर्म कुमार, मुकुल कुमार, अफ़रोज़ अंसारी, शाहिद अंसारी, सम्मसाद अंसारी आदि उपस्थित थे।

Related posts

उज्जवल प्रकाश तिवारी के प्रयास खेलारी में बाल – बालिकाओं के स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन

Nitesh Verma

दुर्गा पूजा के सफल आयोजन को लेकर आप ने किया यातायात अधीक्षक और यातायात पुलिसकर्मियों को सम्मानित

Nitesh Verma

रामोत्सव में शामिल होने हेतू निकाली गई भव्य आमंत्रण यात्रा

Nitesh Verma

Leave a Comment