झारखण्ड राँची राजनीति

राँची : रामनवमी के अवसर पर होगा भव्य ताशा और अखाडा प्रतियोगिता का आयोजन.

रिपोर्ट : नीतीश मिश्रा

भव्य शोभायात्रा, झांकी और 101 महावीरी झंडे होंगे आकर्षण

राँची(खबर_आजतक): राम जन्मोत्सव के अवसर पर मंगलवार को रात 10 बजे से संकटमोचन हनुमान मंदिर (चर्च रोड) के पास भव्य ताशा और अखाड़ा प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इस दौरान प्रथम पुरस्कार के रुप में ₹ 21,000, द्वितीय पुरस्कार ₹11000, तृतीय पुरस्कार के रूप में ₹5,100 के अलावा अन्य झांकी के प्रस्तुतीकर्ताओं को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा।

रामनवमी की पूर्व संध्या पर मंगलवार को रात 9 बजे से झांकी प्रतियोगिता, सम्मान समारोह एवं भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। श्रीराम जन्मोत्सव के दिन 17 अप्रैल को दोपहर 2 बजे से जीवंत झांकी की प्रस्तुति, देश के सुप्रसिद्ध भजन गायक अनिल शर्मा के द्वारा पूरे जुलुस में भजन की प्रस्तुति और 101 महावीरी झंडो के साथ विशाल शोभायात्रा संकटमोचन हनुमान मंदिर, मेन रोड से निकाली जाएगी। झांकी का प्रथम पुरस्कार ₹31,000, द्वितीय पुरस्कार ₹21,000, तृतीय पुरस्कार ₹11,000 नगद के साथ बाकी सभी झांकीयों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। ताशा पार्टी के लिए प्रथम पुरस्कार के रूप में ₹11,000, द्वितीय पुरस्कार ₹7,100, तृतीय पुरस्कार ₹5,100 तथा बाकी सभी ताशा पार्टियों को सांत्वना पुरस्कार दिया जायेगा।

उक्त जानकारी देते हुए श्री महावीर मंडल, राँची महानगर के अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने कहा कि रामनवमी की झांकी को प्रत्येक वर्ष भव्यतम बनाने की कोशिश की जाती है। इस वर्ष भी यह प्रयास किया जा रहा है। झांकी के दिन रामभक्तों के लिए पानी, शरबत और प्रसाद का वितरण किया जाएगा। चिकित्सकीय सुविधा के लिए पूरे जुलुस में एम्बुलेंस की सुविधा भी रखी जाएगी। जुलुस की तैयारियों को लेकर मंडल के सदस्यों द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही है। हमारी समिति द्वारा झारखण्ड की कला को भी झांकी में प्रस्तुत किया जा रहा है। झाँकी में सरायकेला से प्रभात जी के छऊ का पूरा ग्रुप शामिल हो रहा है, प्रसिद्ध ताशा ग्रुप लवली ग्रुप की भी मुख्य उपस्थिति रहेगी। साथ ही उन्होंने श्री रामनवमी की शुभकामनायें देते हुए शहरवासियों से श्री महावीर मंडल के द्वारा आयोजित भजन संध्या, झाँकी प्रतियोगिता, सम्मान समारोह एवं शोभायात्रा में सपरिवार शामिल होने की अपील की।

इस समस्त कार्यक्रमों को भव्यतम रूप देने के लिए महावीर मंडल के पदाधिकारियों और सदस्यों की एक बैठक भी हुई जिसमें महावीर मंडल के महासचिव मुनचुन राय, दिलीप सोनी, बादल सिंह, अमरिंदर पप्पू सिन्हा, शेखर शरण, रोहित पाण्डेय, अजय बथवाल, शम्भू प्रसाद, नवजोत अलंग, महेश सोनी, सनी साव उपस्थित थे।

Related posts

राँची: ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार से मिला झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल,बिजली की वर्तमान स्थिति पर कड़ी आपत्ति जताते हुए व्यापारियों व नागरिकों को होने वाली समस्याओं से कराया अवगत

Nitesh Verma

सीएसआईआर-सीएमईआरआई दुर्गापुर में इंजीनियर्स दिवस मनाया गया

Nitesh Verma

याज्ञवल्क्य शुक्ल के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिला अभाविप का शिष्टमंडल

Nitesh Verma

Leave a Comment