Uncategorized

राँची से गिरिडीह के लिए चली विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन

मेरा बड़ा प्रयास आज हुआ पूरा: संजय सेठ

जल्द ही राँची को मिलेगी और कई सौगातें: संजय सेठ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): विस्टाडोम कोच से सुसज्जित राँची से न्यू गिरिडीह के लिए चलने वाली राँची-गिरिडीह इंटरसिटी एक्सप्रेस को बुधवार को राँची से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस दौरान प्रमुख रुप से लोकसभा के सांसद संजय सेठ, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश और विधायक सीपी सिंह, मंडल रेल प्रबंधक जसमीत सिंह बिंद्रा, सीनियर डीसीएम निशांत कुमार मौजूद थे। इसके साथ ही राँची रेल मंडल (दक्षिण पूर्व रेलवे) को एक और नई ट्रेन मिल गई। इस दौरान सांसद संजय सेठ ने कहा कि झारखण्ड के प्राकृतिक सौंदर्य को देखते हुए मैंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से आग्रह किया था कि विस्टाडोम कोच यहाँ की ट्रेनों में लगाई जाए। आज मुझे सुखद आनंद मिला कि इस ट्रेन में विस्टाडोम कोच लगाई गई है। इसके यात्री झारखण्ड के प्राकृतिक सौंदर्य का भी आनंद ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास है कि झारखण्ड के प्राकृतिक आवरण वाले क्षेत्र से गुजरने वाली ट्रेनों में भी विस्टा डोम कोच लग सके ताकि पर्यटन की दृष्टि से भी झारखण्ड आने वाले लोग यहाँ के सौंदर्य का अवलोकन कर सकें। सांसद संजय सेठ ने इस ट्रेन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हृदय से आभार व्यक्त किया है। सांसद संजय सेठ ने कहा कि उनका यह प्रयास है कि झारखंड की राजधानी राँची से राज्य के हर जिले के लिए सीधी ट्रेन सेवा हो। इस दिशा में कई क्षेत्रों में कार्य भी चल रहे हैं। बहुत जल्द राँची को और भी कई बड़ी सौगातें रेल मंत्रालय के द्वारा दी जाएगी।

Related posts

सिल्ली का नवाडीह गाँव की घटना जहाँ पीने का पानी को लेकर हो रही भेदभाव, अत्यंत निंदनीय एवं समाज को शर्मशार करने वाली घटना : राजद

Nitesh Verma

अंकित पीयूष और काजल श्री की ‘जोड़ी कमाल है’ के साथ रिलीज होगी विवाह गीत ‘कहावां से आवेलन महादेव’, शूटिंग समाप्त

Nitesh Verma

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का विरोध, आदिवासी संगठन ने किया कल झारखंड बंद का ऐलान

Nitesh Verma

Leave a Comment