झारखण्ड बोकारो

रोटरी क्लब आफ बोकारो मिडटाउन कपल्स का 11वां स्थापना दिवस मनाया गया

बोकारो (ख़बर आजतक) : शनिवार को रोटरी क्लब आफ बोकारो मिडटाउन कपल्स का 11वां स्थापना दिवस का आयोजन होटल वेस्टिन नया मोड़ में किया गया। रोटरी बोकारो मिडटाउन की नए अध्यक्ष रंजन गुप्ता ने सत्र 2024-25 के लिये अपना कार्यभार संभाला है.कार्यक्रम की शुरूआत गणेश वंदना और दीप प्रज्ज्वलित कर के की गई। कार्यक्रम का संचालन रोटेरियन मोनिका रस्तोगी ने किया और पूर्व अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया ।रोटरी की नवनिर्वाचित अध्यक्ष रंजन गुप्ता ने बताया कि इस साल रोटरी की तरफ से अनेकों सामाजिक कार्य किये जायेंगे जिसमे प्रमुख रूप से पर्यावरण, मातृ-शिशु चिकित्सा, शिक्षा का विस्तार, स्वच्छ जल की व्यवस्था, रोगों से रोकथाम एवं लोगो को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम किया जाएगा। पूर्व अध्यक्ष अमीषा अग्रवाल सत्र 2023-24 में सदस्यों द्वारा निस्वार्थ भाव से साथ देने के किए सभी रोटरी सदस्यों को धन्यवाद दिया । पूर्व अध्यक्ष अमीषा एवं सचिव मिनी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष रंजन एवं सचिव पुनीत को रोटरी कॉलर पहनाई।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीडीजी संजय खेमका ने रंजन गुप्ता को अध्यक्ष, पुनीत जोहर को सचिव, सुभाष जैन को कोषाध्यक्ष एवं अन्य सदस्यों को विभिन्न पदों की शपथ दिलाई।

उन्होंने रोटरी पत्रिका ‘ परिकल्पना ‘ का विमोचन किया और रोटरी इंटरनेशनल की इस साल की थीम ‘ मैजिक ऑफ़ रोटरी ‘ की सार्थकता पर अपने विचार रखे और रोटरी के विस्तार, योगदान एवं सामाजिक सहभागिता का उल्लेख किया।

पूर्व सचिव मिनी कपूर ने पिछले वर्ष के कार्यों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया। ,मुख्य अतिथि पीडीजी संजय खेमका ने नई कार्यकारिणी को सामाजिक कार्यों में अपना उत्तम प्रदर्शन देने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में बोकारो, चास, रांची, रामगढ़ एवं धनबाद के रोटरी सदस्यों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में बोकारो के बीएसएल, ओएनजीसी और सभी प्रमुख सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी सम्मलित हुए।

असिस्टेंट गवर्नर साजन कपूर ने रोटरी की इस साल की थीम ‘ मैजिक ऑफ़ रोटरी ‘ ” पर अपने विचार रखे, और रोटरी के सभी सदस्यों को नियमित रूप से रोटरी मीटिंग्स में भाग लेने के लिए जागृत किया ।
मुख्य अतिथि ने 2 नए सदस्यों वंदना गुप्ता और दिलीप कुमार गुप्ता को रोटरी की सदस्यता ग्रहण कराई।
धन्यवाद ज्ञापन राहुल लंबा ने किया।
सभी अतिथियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रतीक के रूप में एक एक पौधा दिया गया।
कार्यक्रम में रेखा गुप्ता, मोनिका, अमित रस्तोगी, अनूप त्रिपाठी, मनीष केजरीवाल, साक्षी, अमित जोहर, राजश्री, , कविता, विकास, अलका, सुभाष जैन, मोहित, साक्षी अग्रवाल, उमा, संजीव त्रेहान, अजय तिवारी, उमेश जैन, अनुपम गर्ग, प्रियंका, प्रज्ञा, स्वाति, मुस्कान, दिव्या, पुनीत, नैंसी, तनवीर खनूजा और रोटरी बोकारो एवं रोटरी चास के सदस्यों ने हिस्सा लिया ।
ये जानकारी क्लब प्रवक्ता अनूप अग्रवाल ने दी।

Related posts

स्वस्थ व्यक्ति स्वस्थ समाज का निर्माता-विपिन अग्रवाल

Nitesh Verma

बिरसा मुंडा विमानपत्तन पर नए तकनीकी ब्लॉक कम कंट्रोल टावर का प्रचालन

Nitesh Verma

अभाविप कतरास कार्यालय में मनाई गयी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती

Nitesh Verma

Leave a Comment