बोकारो

लव जिहाद : तबाह होने बच गई एक नाबालिग बेटी की जिंदगी, जानिए क्या है मामला

रिपोर्ट : कैलाश गोस्वामी

बोकारो (खबर आजतक) : सेक्टर 9 हरला थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग बेटी की ज़िंदगी उजड़ते उजड़ते बच गई।
एक ओर शादी का मंडप सज़ा था दूसरी तरफ जयमाल हो रहा था बस यही एक ढोंगी का बुना भ्रमजाल टूट गया। दरअसल शादी में शरीक होने आए कुछ लोगो को दूल्हे की उम्र देखकर शक हुआ तो लोग दबी जुबान इसकी चर्चा करने लगे उसी में से एक व्यक्ति ने स्थानीय पुलिस सहित बजरंग दल वाले को इसकी सूचना दे दी।बजरंगदल वाले विवाह स्थल पहुँचे तबतक आरोपी शातिर दूल्हा को भनक लग चुकी थी, वह मौके से अपने नक़ली बनाए हुए बाप के साथ फरार होने में कामयाब हो गया।
दरअसल आरोपी इस पीड़ित परिवार के सम्पर्क में तब आया जब इस परिवार की महिला लोन लेने वास्ते बैंक का चक्कर लगा रही थी, तभी इस शातिर ने इस महिला को लोन दिलाने का झांसा देकर इससे सम्पर्क बढ़ाया ओर फिर उसके घर आना जाना शुरू किया।पीड़ित परिवार के घर के आर्थिक हालात को देखे हुए मदद को हथियार बनाते हुए पूरे परिवार को न सिर्फ भरोसे में ले लिया वरन खुद को ना सिर्फ हिन्दू बताया बलिक उसी जाति का बताते हुए अपना नाम संजय केशेरा बताया। घरवालों ने बताया कि कभी कभी यह शख्श पुलिस वर्दी में भी उसके घर आ धमकता था ताकि पूरा परिवार उससे ख़ौफ़ज़दा रहे।
परिवार पर पूरी पकड़ बनाने के बाद पीड़ित परिवार के तीन बेटियों में से बड़ी बेटी से उसकी शादी का प्रस्ताव रख दिया, कलरात उसी प्रस्ताव के तहत शादी की रस्मे पूरी की जा रही थी।
मूलतः बिहार गया का रहनेवाला यह बहुरूपिया पहले भी तीन शादियां कर चुका है, वर्तमान में यह धनबाद के वाशेपुर में अपना मकान बनाकर रह रहा था।
बोकारो के सिटी डी एस पी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी पूरी तरह से क्रिमिनल दिमाग का है, पूर्व में भी यह ठगी के मामले में चास थाना क्षेत्र से जेल भेजा जा चुका है। पुलिस के हाथ जल्द ही आरोपी के गिरेबान तक पहुँच जाएगी।
आरोपी इसके पूर्व राँची, जामताड़ा, रघुनाथपुर सहित चतरा में भी जेल जा चुका है। बहरहाल पुलिस अपनी कर्यवाई अपने और कानून के हिसाब से करेगी परन्तु इस फ़र्ज़ी शादी में शिरकत करने आये लोगो ने अपनी समझदारी से ना सिर्फ एक नाबालिक लड़की की ज़िंदगी तबाह होने से बचा लिया वही लव जिहाद को असफल कर दिया है।

Related posts

पेटरवार : युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला कर ली समाप्त….

Nitesh Verma

अर्द्धसैनिक बल के ऑफिसर का बॉडीगार्ड बताकर अवैध वसूली करने वाला आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Nitesh Verma

गोमिया: व्यवस्था के मार जलते हुए एक और प्रवासी मजदूर काल के गाल में समाया

Nitesh Verma

Leave a Comment