झारखण्ड राँची

वर्तमान सरकार नीति एवं नियोजन में विफल: सुदेश कुमार महतो

8 अगस्त को जमशेदपुर में होगा प्रदेश छात्र अधिवेशन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): आजसू केंद्रीय कार्यालय में आयोजित पार्टी मिलन समारोह में आजसू के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि शनिवार को विश्व कौशल दिवस के मौके पर आप सभी युवाओं का राजनीति में पदार्पण हो रहा है। युवाओं को राजनीतिक कौशल सीखने की सख्त जरूरत है। इसके लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है जिसकी व्यवस्था पार्टी करेगी। मौजूदा सरकार में राजनीतिक सकौशल की कमी है। यही वजह है कि सरकार कोई भी नीति बनाने और निर्णय लेने में विफल है जिसका खामियाजा आप जनता को भुगतना पड़ रहा है।
इस दौरान 1932 के मुद्दे पर सरकार घेरते हुए सुदेश महतो ने कहा कि सरकार और जेएमएम के लिए 1932 मुद्दा हो सकता है लेकिन उनके अंदर इसे लागू करने का माद्दा नहीं है। 1932 सरकार के लिए सिर्फ और सिर्फ वोट लेने का राजनीतिक एजेंडा है।

इस दौरान आजसू प्रमुख सुदेश कुमार महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री जो अब शिक्षा मंत्री भी हैं उनको यह भी पता नहीं है कि अभी तक पिछले साल की किताबें भी बच्चों को नहीं मिली है और सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैया की वजह से तीन साल से साईकल का वितरण नहीं हो पाया है। इन सब समस्याओं को दूर करने की जगह मुख्यमंत्री सिर्फ अखबार में सुर्खियाँ बटोरना चाहते हैं।

उन्होने कहा कि सरकार हर एक मोर्चे पर विफल है चाहे वो युवाओं को रोजगार देने की बात हो या शिक्षा देने की। इसी का नतीजा है कि आज 11वीं कक्षा में नामांकन के लिए विद्यार्थियों को सड़को पर उतरना पड़ रहा है। दसवीं के बाद 11वीं में पर्याप्त सीट नहीं होने की वजह से कितने बच्चों को या तो पढ़ाई छोड़नी पड़ती या घर से कई किलोमीटर दूर जा कर पढ़ाई करनी होती है।

इस दौरान आजसू पार्टी में शामिल हुए सैकड़ों युवाओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि राज्य दिशाहीन है इसे दिशा में लाने के लिए सभी युवाओं को साथ आना होगा। युवाओं को अपने भविष्य के साथ साथ राज्य के भविष्य निर्माण में भागीदारी सुनिश्चित करें। इस मौके पर मौजूद युवाओं से अपील करते हुए सुदेश ने कहा कि झारखंड की तस्वीर बदलने के लिए सभी युवा अपना समय दें पार्टी उन्हें सम्मान देगी।

इस दौरान केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि सरकार ने युवाओं को ठगने का काम किया है। यह सरकार दिन भर झुठ बोलती है और रात में लूटने का काम कर रही है। सरकार नौकरी, नियोजन, स्थानीय नीति को लेकर हर रोज झूठ बोलती है। सरकार से आज सभी युवा त्रस्त है। राज्य में नितृत्व बदलाव का समय है और इस बदलाव के लिए सभी युवाओं को साथ आना होगा। उन्होने कहा कि आगामी 8 अगस्त को जमशेदपुर में प्रदेश छात्र अधिवेशन का आयोजन होगा। इस अधिवेशन में प्रदेश के तमाम युवा शामिल होंगे और अपने विचारों, समस्याओं और समाधान पर चर्चा करेंगे।

इस दौरान राँची से मुकुल बरला, पूर्वी सिंहभूम से नाबोर टोप्पो, पश्चिमी सिंहभूम से नसिंग केशरी, सिमडेगा से लारसन तिर्की, खूँटी से खुर्शीद आलम, राँची से विनोद महतो, पलामू से एहतेशाम हुसैन,मुकेश, प्रवीण, लातेहार से प्रवेश भारती, चतरा से राजेश कुमार, बोकारो से प्रतीक कुमार, धनबाद से कमलेश कुमार, दुमका से गोकुल यादव एवं विकास सोरेन, गुमला से बलबीर लोहरा ने पार्टी का दामन थामा ।

Related posts

न्यायालयों में लंबित वादों से संबंधित तथ्य विवरणी ससमय समर्पित करें अधिकारी : उपायुक्त

Nitesh Verma

बोकारो : मारुती मैदान मे हैंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट डिजनीलैंड मेला का हुआ उद्घाटन

Nitesh Verma

कसमार : सहयोगिनी संस्था द्वारा बाल संरक्षण को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment