झारखण्ड राँची

वाइल्ड वादी वाटर पार्क के मालिक शैलेंद्र जयसवाल पर हुए हमले से बिफरा वैश्य समाज

aव्यापारियों पर हमला बर्दाश्त नहीं करेगा वैश्य समाज

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): वाइल्ड वादी वाटर पार्क के मालिक शैलेन्द्र जायसवाल से जायसवाल बिज़नेस एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।
विदित हो कि वाइल्ड वादी वाटर पार्क के मालिक शैलेन्द्र जयसवाल से स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा रंगदारी की माँग को लेकर उन पर जानलेवा हमला किया एवं मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया जिसको लेकर शैलेन्द्र जायसवाल ने थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है लेकिन बारह दिन बीत जाने के बाद भी किसी की गिरफ्तारी नहीं होने से पूरा व्यापारी समाज काफी आक्रोशित है।

जयसवाल बिज़नेस एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को व्यवसायियों का एक प्रतिनिधिमंडल शैलेन्द्र जायसवाल से मिलने के बाद पत्रकारों को बताया कि शैलेन्द्र जायसवाल करोड़ों रूपए खर्चकर इस पार्क का निर्माण कराया है। इस पार्क के शुरु होने से क्षेत्र में रोजगार के साधन खुल गए है। शैलेन्द्र जयसवाल ने करीब दो से ढाई सौ लोगों को प्रत्यक्ष रुप से एवं दो से ढाई सौ लोगों को अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार देने का काम किया है। पार्क के खुलने से इस क्षेत्र में जमीन खरीदने वालों का इजाफा हुआ है।

शैलेन्द्र जयसवाल विदेश में पढ़ाई कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टार्टअप इंडिया से प्रेरित होकर अपनी माटी की सेवा करने विदेश छोड़कर झारखण्ड आए। शैलेन्द्र जयसवाल पर पूरा जायसवाल समाज एवं झारखंड को गर्व है। शैलेन्द्र जायसवाल पर हुए हमले से आहत व्यापारी वर्ग ने सरकार से माँग करते हुए कहा कि शैलेन्द्र जयसवाल जैसे एंटरप्रेन्योर को सुरक्षा उपलब्ध कराना सरकार की जिम्मेवारी है। इस घटना के इतने दिन बाद भी सरकार और प्रशाशन हाथ पर हाथ धरे बैठी है।
अगर इन्वेस्टर के साथ ऐसी घटनाएँ होंगी तो कैसे लोग झारखण्ड में निवेश करेंगे और अगर निवेश नहीं होगा तो रोजगार कैसे उपलब्ध होगा।

इस प्रतिनिधिमंडल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि व्यापारियों पर हमला किसी भी सूरत में नहीं बर्दाश्त की जाएगी। अगर आरोपियों पर क़ानूनी करवाई नहीं होती है तो व्यापारी समाज आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

इस प्रतिनिधिमंडल में विनय जयसवाल, सुनील जयसवाल, पारस जयसवाल, प्रभात रंजन जयसवाल,
उत्तम कुमार जयसवाल, अनिकेत चौधरी, बलराम जयसवाल, राजेश जयसवाल, मनोज जयसवाल, जयप्रकाश जयसवाल, प्रवीण जयसवाल, उदय जयसवाल, सुधीर चौधरी शामिल थे।

Related posts

चंपाई सोरेन को उनके गांव छोड़कर लौटने के दौरान बड़ा हादसा, 1 की मौत 5 घायल

Nitesh Verma

बीएसएल में  सड़क सुरक्षा जागरूकता माह अभियान के समापन समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

जमीन के मामले से खुद को दूर रखें पुलिस अधिकारी : डीजीपी

Nitesh Verma

Leave a Comment