Uncategorized

विधायक अनंत ओझा ने उधवा में 30 मेट्रिक टन क्षमता वाले मिनी कोल्ड स्टोरेज का किया उद्घाटन

32 लाख 16 हजार की लागत से कराया गया है निर्माण, कम खर्च में 10 से 15 दिनों तक हरी सब्जी व फल को स्टोर करने की मिलेगी व्यवस्था

क्षेत्र के किसानों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी – अनंत ओझा

नितीश_मिश्र

साहिबगंज/उधवा(खबर_आजतक) : उधवा प्रखंड अंतर्गत लैम्पस परिसर में प्री फैब्रिक्स 30 मैट्रिकटन क्षमता वाले कोल्ड रूम का लोकार्पण रविवार को विधायक अनंत कुमार ने फीता काटकर किया। इस दौरान विधायक ने कहा कि लैम्पस परिसर में 32 लाख 16 हजार 412 रूपए की लागत से प्री फैब्रिक्स कोल्ड रूम का निर्माण कराया गया है। उन्होने कहा कि प्री फैब्रिक्स कोल्ड रुम के निर्माण होने से यहां के किसानों का लाभ होगा। उन्होने कहा कि किसान अपने मेहनत के दम पर खेतों में सब्जी,फल तथा अन्य का उत्पादन करते हैं और बाजारों पर पहुँचकर सब्जी बेचते हैं। किसी कारण किसान सब्जी,फल तथा अन्य समान बच जाते हैं, जिसके कारण किसान ओने-पोने दाम पर बेच देते हैं। उसे रोकने के लिए प्री फैब्रिक्स कोल्ड रूम का निर्माण किया गया है।

इस दौरान विधायक अनंत ओझा ने कहा कि किसान अपने सब्जी तथा फल को कोल्ड रुम में रख सकते हैं वह भी काफी कम खर्च में। महज 5 पैसे प्रति किलो ग्राम की दर से खर्च आएगा। इस तरह किसानों को उनके फसल का उचित दर मिल पाएगा। उन्होंने केंद्र सरकार की कई योजनाओं को गिनाते हुए बताया कि सरकार लगातार गरीब किसान वह मजदूर वर्ग के हित में काम कर रहे हैं क्षेत्र में सड़क पानी बिजली आदि मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने की दिशा में दर्जनों योजनाएँ चलाई जा रही है। इस कोल्ड स्टोरेज के शुरू हो जाने से क्षेत्र के किसानों की आर्थिक प्रगति होगी। वहीं जिला सहकारिता पदाधिकारी रामकुमार ने कहा कि कोल्ड स्टोरेज के शुरु होने से क्षेत्र के किसानों को काफी लाभ मिलेगा।

इस मौके पर लैंपस उधवा के सदस्य सचिव नारायण झा, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विजय कुमार, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष धनंजय मंडल, किसान मोर्चा के जिला महामंत्री ललन राय, सुनील प्रमाणिक,विक्रम सरकार,तपन मंडल, प्रत्युष रंजन, हीरामन पासवान, रुपेश्वर सरकार,मनोज ठाकुर, मो. सफीक आदि उपस्थित थे।

Related posts

चुनावी वादों को पूरा नहीं करने का ही परिणाम है रामगढ़ विधानसभा में यूपीए की हार : नायक

Nitesh Verma

अभाविप ने AMIE डिग्री को पुनः मान्यता प्रदान करने के संदर्भ में AICTE में सौपा ज्ञापन

Nitesh Verma

माहेर संस्था से लापता युवती को पेटरवार थाना के प्रयास से बरामद कर संस्था को सौंपा

Nitesh Verma

Leave a Comment