झारखण्ड राँची

विवेकानन्द विद्या मन्दिर में सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर “पराक्रम दिवस” आयोजित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): विवेकानन्द विद्या मन्दिर में मंगलवार को अमर शहीद नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 128वीं पर विशेष सभा आयोजित कर “पराक्रम दिवस” मनाया गया। इस अवसर पर ऑब्जर्वर डॉ किरण द्विवेदी, प्रभारी प्राचार्य एस पी सिंह, अमिताभ लाहा, हेड मिस्ट्रेस एकता मिश्रा, शिक्षकगण व छात्रगण उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की शुरूआत प्रार्थना सभा से की गई। नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को विवेकानन्द विद्या मन्दिर परिवार की ओर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय की छात्र- छात्राओं ने आजाद हिन्द फौज का राष्ट्रगान “सब सुख चैन” गीत गाकर सभा में देशभक्ति की भावना भर दी। विद्यालय के आठवीं के छात्र अरमान जन्यत, आर्यन शर्मा, असद रजा खाँ ने अपने शब्दों एवं भाषण से नेताजी के जीवन से अवगत करवाया।

वहीं प्रभारी प्राचार्य अमिताभ लाहा ने सुभाष चन्द्र बोस के जयंती पर सब को शुभकामनाएँ दी और कहा कि आज सिर्फ नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती नहीं बल्कि उनके जज्बों को श्रद्धांजलि देने एवं देशभक्ति की पराकाष्ठा को नमन करने का है। नेताजी के आदर्शों एवं कृत्यों को सभी लोग विशेषकर युवा वर्ग द्वारा अनुग्रहित कर उनको स्वपन को साकार करना होगा। साथ ही विद्यार्थियों को देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने के लिए प्रोत्साहित किया।

अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related posts

कोल इंडिया के सीवीओ ने किया सीएमपीडीआई का दौरा

Nitesh Verma

काँग्रेस नेताओं ने आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो को दी क्रिसमस की बधाई

Nitesh Verma

बोकारो : रोटरी के रायला कैम्प के दूसरे दिन का कार्यक्रम सम्पन

Nitesh Verma

Leave a Comment