झारखण्ड राँची

विश्व डाक दिवस पर राँची डाक मंडल द्वारा मनाया गया “पोस्टाथॉन वॉक” कार्यक्रम आयोजित

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): विश्व डाक दिवस बुधवार को राँची डाक मंडल के द्वारा मनाया गया। राँची डाक मंडल ने डाक सेवाओं के महत्व और उनके समाज में योगदान को बढ़ावा देने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। एक विशेष “पोस्टाथॉन वॉक” का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य “फिट पोस्ट, फिट इंडिया” का संदेश फैलाना था। इस कार्यक्रम ने डाक कर्मचारियों और जनता के बीच फिटनेस के महत्व पर जोर दिया। इसके साथ ही “एक पेड़ माँ के नाम” के तहत एक वृक्षारोपण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जो पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जिसका नेतृत्व राँची डाक मंडल के वरिष्ठ डाक अधीक्षक उदयभान सिंह ने किया। सर्कल स्तर पर यूपीयू पत्र लेखन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार जिसमें ₹25,000 की नकद राशि शामिल थी, गुरू गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल की कक्षा 9 की छात्रा सृष्टि कुमारी को प्रदान किया गया। उन्हें अपने उत्कृष्ट पत्र लेखन कौशल के लिए सम्मानित किया गया और यह सम्मान समारोह राँची जीपीओ के फिलाटेली ब्यूरो में आयोजित किया गया।

सभी गतिविधियों का संचालन उदयभान सिंह, वरिष्ठ डाक अधीक्षक, राँची डाक मंडल के निर्देशन में हुआ।

इस अवसर पर संजय कुमार सिंह (वरिष्ठ पोस्टमास्टर, जीपीओ), संदीप कुमार महतो (मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव), और करूणानिधि की उपस्थिति भी रही।

इस कार्यक्रम ने न केवल डाक सेवाओं के महत्व को रेखांकित किया बल्कि फिटनेस, पर्यावरण और शिक्षा के प्रति जागरूकता को भी बढ़ावा दिया।

Related posts

महिला समिति संचालित विद्यालय के बच्चों ने किया जैविक उद्यान व जगन्नाथ मन्दिर का भ्रमण

Nitesh Verma

गोमिया : पूर्व विधायक ने आदिम जनजाति के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

Nitesh Verma

अभाविप राँची महानगर ने अल्बर्ट एक्का की जयंती पर किया दीप दान

Nitesh Verma

Leave a Comment