SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

विश्व पर्यावरण दिवस पर किया गया वृक्षारोपण

बोकारो (ख़बर आजतक) : इस साल विश्व पर्यावरण दिवस अभियान “हमारी भूमि – हमारा भविष्य” नारे के तहत भूमि बहाली, मरुस्थलीकरण और ड्राउट रिज़िल्यन्स  थीम पर केंद्रित है.  इस थीम को ध्यान में रखते हुए आज दिनाँक 05 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर निदेशक -प्रभारी बोकारो स्टील प्लांट बीरेंद्र कुमार तिवारी के द्वारा बोकारो शहर  के सिटी पार्क में वृक्षारोपण किया गया. इस मौके पर अधिशासी निदेशक (परियोजनाएँ एवं अतिरिक्त प्रभार सामग्री प्रबंधन) सी आर मोहापात्रा , अधिशासी निदेशक (वित्त एवं लेखा) सुरेश रँगानी , अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन तथा अतिरिक्त प्रभार संकार्य ) राजन प्रसाद , मुख्य महा प्रबंधकगण तथा वरीय अधिशासी उपस्थित थे.

निदेशक -प्रभारी बोकारो स्टील प्लांट बीरेंद्र कुमार तिवारी ने कहा कि पृथ्वी एक ही है और हम सब की है, इसीलिए इसके संरक्षण का दायित्व हम सब का है. आज हम सब मिलकर पर्यावरण को  बचाने की कोशिश नहीं करेंगें तो भविष्य में हमारे लिए बहुत मुश्किलें आएँगी. शहर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिए प्लांट और टाउनशिप में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने का आह्वान किया गया क्योंकि वर्षा ऋतु में पौधों की जीवित रहने की दर अधिकतम होती है.बोकारो इस्पात संयंत्र द्वारा इसी तरह का वृक्षारोपण अभियान प्लांट और टाउनशिप के अन्य क्षेत्रों में भी चलाया जा रहा है.

Related posts

राजेश कच्छप ने नौ लाभार्थियों को मुख्यमंत्री चिकित्सा अनुदान की राशि सौंपी

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति की समीक्षा बैठक संपन्न, बोले फूलचंद ‐ विश्व आदिवासी दिवस को लेकर तैयारी पूरी

Nitesh Verma

विद्यालय में प्रदर्शित की गई अग्निशमन मोक ड्रिल एवं जारी रहा डीएवी स्वांग के विद्यार्थियों द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान।

Nitesh Verma

Leave a Comment