झारखण्ड राँची राजनीति

शिव सह पंचमुखी हनुमान मंदिर की कलश यात्रा में शामिल हुए आदित्य विक्रम जयसवाल

धार्मिक कार्यों में सम्मिलित होने से होता है जन्म जन्मांतर के पापों का नाश: आदित्य विक्रम जयसवाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): शिव सह पंचमुखी हनुमान मंदिर न्यू आनंद नगर युवा समिति द्वारा सोमवार को आयोजित कलश यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स काँग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल शामिल हुए।

इस कलश यात्रा आनंद नगर पंचमुखी हनुमान मंदिर से निकलकर सती मंदिर, मीनाक्षी रोड में जल भरने के बाद वापस आनंद नगर पंचमुखी हनुमान मंदिर तक गई। मंगलकलश यात्रा में सैकड़ो महिलाएँ कलश के साथ शामिल हुई और कलश उठाकर जलाभिषेक कर भगवान की पूजा आराधना की और सुख समृद्धि लोक कल्याण की कामना भी की।

इस आयोजन समिति ने कहा कि 08 अगस्त को मंदिर प्रांगण में भंडारा एवं रात्रि में भजन कीर्तन का आयोजन भी किया गया है।

इस मौक़े पर झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि धार्मिक कार्यों में शामिल होने से मानव जीवन में एक जन्म नहीं अपितु हमारे कई जन्मों के पापों का नाश होने के साथ ही हमारे शुभ कर्मों का उदय होता है। भगवान के कथा सुनने मात्र से जीव जन्म और मरण के बंधन से मुक्त हो जाता है और जीवन में मंगल कार्य होना शुरू हो जाता है।

इस मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष सुर्यदेव सिंह, संरक्षक वीरेंद्र झा, बनारसी गोस्वामी, गणेशी सिंह, तिवारी जी, ओम प्रकाश, राजेंद्र, मनीष सिंह, प्रोफेशनल्स कांग्रेस के राजीव चौरसिया, सूरज झा, प्रेम कुमार, प्रद्युमन कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

पिट्स मॉडर्न स्कूल के छात्र आकर्ष कुमार बना चार्टर्ड अकाउंटेंट, प्राचार्य बृजमोहन लाल दास ने दी शुभकामनायें

Nitesh Verma

बोकारो : 138 वीं जयंती पर याद किए गए देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद..

Nitesh Verma

राँची : महेंद्र सिंह धोनी ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर अवसर आउटलेट का किया दौरा

Nitesh Verma

Leave a Comment