झारखण्ड राँची

श्री श्याम मन्दिर में होगा सात दिवसीय शिवमहापुराण कथा का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): पावन श्रावण सह अधिमास के शुभ अवसर पर श्री श्याम मण्डल के तत्वाधान में अग्रसेन पथ स्थित श्री श्याम मन्दिर में 1 अगस्त से 7 अगस्त तक सात दिवसीय शिवमहापुराण कथा का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान व्यासपीठ पर विराजमान होकर स्वामी पुरिपूर्णानन्द जी के मुखारविंद से कथा का वाचन होगा। इस अवसर पर पूरे मन्दिर परिसर को भव्य रुप से सजाया जा रहा है। श्री श्याम मंडल के सदस्य विगत 15 दिनों से पूर्ण समर्पण भाव से तैयारियों में लगे हुए हैं।

इस अवसर पर मन्दिर में विराजमान श्री श्याम प्रभु एवं बजरंगबली का रोजाना नवीन श्रृंगार किया जाएगा, विशेष कर शिव परिवार का रजत श्रृंगार किया जाएगा।

प्रथम दिवस 1 अगस्त को श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर से पूजन कर शिवमहापुराण ग्रंथ को ससम्मान श्री श्याम मंदिर में लाकर विराजमान किया जाएगा। इस अवसर पर 51 महिलाएँ कलश मस्तक पर लेकर कलश यात्रा साथ चलेंगी। यह कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से शुरु होगा ।
आग्नतुक भक्तों की सुविधा के लिए मण्डल के सदस्य तत्पर रहेंगे साथ ही भक्तों की चरण पादुका रखने की विशेष व्यस्था की जा रही है।

इस प्रतिदिन सांय 7:30 बजे महाआरती व प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा ।

इस प्रेसवार्ता में श्री श्याम मण्डल के अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश बागला, मंत्री धीरज बंका, पूजा जागरण मंत्री विवेक ढांढनीयाँ, विकाश पाड़िया उपस्थित थे।

Related posts

आसनसोल मंडल में कांवड़ियों के लिए निर्बाध चिकित्सा सहायता

Nitesh Verma

बाल संरक्षण के मुद्दों पर संबंधित पदाधिकारियों के साथ विस्तारपूर्वक की गई चर्चा

Nitesh Verma

बोकारो : सिटी सेंटर के इस नामी मिठाई दूकान मे अपराधियों ने की फायरिंग

Nitesh Verma

Leave a Comment