झारखण्ड राँची राजनीति

संजय सेठ की अनुशंसा पर, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से 6 लोगों को इलाज के लिए मिले ₹15 लाख

सांसद ने प्रधानमंत्री के प्रति जताया आभार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सांसद संजय सेठ की अनुशंसा पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से बीते 3 माह में 6 लोगों को असाध्य रोगों से इलाज के लिए ₹15 लाख की राशि प्रदान की गई है। यह राशि संबंधित अस्पतालों को भेजी गई है ताकि इनका बेहतर उपचार हो सके। सांसद संजय सेठ ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार जताया है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से असाध्य रोगों के उपचार हेतु जिन्हें राशि प्रदान की गई है, उनमें हटिया निवासी रिद्धिका तिवारी को ₹3 लाख, कोकर निवासी सानवी राय को ₹3 लाख, रातू निवासी आशीष तिग्गा को ₹3 लाख, हरमू निवासी अभिजीत कुमार चंद्रवंशी को ₹3 लाख, पंडरा निवासी राजाराम सिंह को ₹2.5 लाख और खलारी निवासी उमा देवी को ₹50000 की राशि स्वीकृत की गई है। इनमें 2 मरीज कैंसर के मरीज हैं जबकि अन्य लोग भी असाध्य रोगों से ही पीड़ित हैं। इन सबका उपचार वेल्लोर, मुंबई, पुणे, कोलकाता जैसे महानगरों में बड़े अस्पतालों में हो रहा है।

सांसद संजय सेठ ने कहा कि बीते 1 वर्ष में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष मेरी अनुशंसा पर ₹70 लाख से अधिक की राशि असाध्य रोगों के उपचार हेतु स्वीकृत की गई है। विगत 3 माह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ₹15 लाख की राशि स्वीकृत की है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष नागरिकों के असाध्य रोगों के उपचार हेतु हमेशा ही सांसद की अनुशंसा पर राशि प्रदान करता है। सांसद संजय सेठ ने बताया कि इसके लिए यह आवश्यक है कि जिस अस्पताल में उपचार हो रहा हो, वह अस्पताल प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ संबद्ध हो। इसके अलावा इसका लाभ लेने के लिए आय प्रमाण पत्र, अस्पताल का स्टीमेट, आधार कार्ड जैसे दस्तावेज आवश्यक हैं।

सांसद संजय सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सहृदयता है कि उन्होंने देश के नागरिकों के उपचार के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष को खुला रखा है। देश के नागरिक स्वस्थ हो, इसके लिए प्रधानमंत्री जी खुद चिंतित रहते हैं। इसी का परिणाम है कि आयुष्मान भारत जैसी योजना देश के हर नागरिक के लिए लाई गई है।

Related posts

हेमन्त सरकार के संरक्षण में राज्य में बढ़ा लव जिहाद, धर्मांतरण और गो तस्करी: प्रदीप वर्मा

Nitesh Verma

प्रबंध प्रशिक्षुओं ने बोकारो इस्पात संयंत्र में दिया योगदान

Nitesh Verma

झारखंड दिव्यांग क्रिकेट टीम जम्मू कश्मीर रवाना

Nitesh Verma

Leave a Comment