झारखण्ड राँची राजनीति

संतोष सोनी ने हेमन्त सोरेन पर बोला हमला, कहा ‐ “हेमन्त इंडिया की कठपुतली”

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सहायक पुलिसकर्मियों की शांतिपूर्वक आंदोलन पर झारखण्ड सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज कर अपनी नियत का खुलासा कर दिया है जिसकी घोर निन्दा करते हुए जदयू के प्रदेश महासचिव संतोष कुमार सोनी ने कहा कि एक तो झारखंड में रोजगार नही मिल रहे है और बेरोजगार बेहाल है। वहीं ठेका पर कार्यरत सहायक पुलिसकर्मियों की जायज माँगों को मानने के बजाय उन पर झारखण्ड पुलिस फोर्स द्वारा बर्बर लाठीचार्ज करवाकर पुलिस को पुलिस के खिलाफ सरकार ने खड़ाकर दिया जिसका कुपरिणाम आए दिन राज्य में लूट, छिनतई और आम लोगों की हत्या के रूप में आ रहे है।

संतोष कुमार सोनी ने कहा कि पुलिसकर्मी जब खुशहाल नही होंगे तो उनसे ईमानदारी और ततपरता की उम्मीद करना बेईमानी होगा। संतोष कुमार सोनी ने कहा कि आज की महँगाई में मात्र दस हजार की सैलरी में सहायक पुलिसकर्मी कैसे अपने परिवार सहित गुजारा करते होंगे उसे समझना कठिन नही। सन्तोष कुमार सोनी ने राज्य के मुखिया हेमन्त सोरेन पर हमला करते हुए उन्हें इंडिया गठबन्धन का कठपुतली मुख्यमंत्री बताया और कहा कि उनके साशन में झारखंडी जनता त्रस्त हो कर पलायन करने को मजबूर है और सोरेन राज्य में बालू बेचने में मशगूल है।

संतोष कुमार सोनी ने कहा कि बालू के आभाव में पूरा विकाश कार्य ठप पड़ा है और मजदूर भी भुखमरी के शिकार है। संतोष कुमार सोनी ने सहायक पुलिसकर्मियों की माँगों का समर्थन करते हुए पुलिस द्वारा पुलिसकर्मियों की पिटाई की घटना को आठवाँ अजूबा बताते हुए कहा कि ऐसी बातें सिर्फ झारखण्ड राज्य में ही सम्भव हो सकता है।

Related posts

कर्नाटक में कांग्रेस को मिली भारी जीत प्रधानमंत्री की हार : राजद

Nitesh Verma

राशन वितरण का प्रतिशत बढ़ाने व शत-प्रतिशत आधार सीडिंग करने का दिया निर्देश

Nitesh Verma

एक तरफ बारिश का कहर,तो दूसरी तरफ हाथियों का आतंक,दोनों मचा रहे हैं तबाही, ग्रामीणों की गुहार, मदद करो सरकार

Nitesh Verma

Leave a Comment