झारखण्ड बोकारो शिक्षा

संत ज़ेवियर्स विद्यालय में लोयोला दिवस का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक) : सेंट जेवियर्स स्कूल ने 31 जुलाई को सोसाइटी ऑफ जीसस के संस्थापक सेंट इग्नाटियस लोयोला के पर्व के सम्मान में लोयोला दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना गीत से हुई और 9 दिवसीय नोवेना के संदेश पर ध्यान केंद्रित किया गया, जो हमें हमारी प्रार्थनाओं का उत्तर देने के लिए ईश्वर के प्रति बेहतर तरीके से आभार व्यक्त करने में मदद करता है।

फादर अरुण मिंज एस.जे. , फादर मनोज कुजूर और फादर निर्मल कुल्लू का पुष्प-गुच्छ से स्वागत किया गया। इसके बाद मिडिल स्कूल की लड़कियों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद इग्नाटियस लोयोला की मानवता और आस्था पर शिक्षाओं के बारे में एक नाटक प्रस्तुत किया गया। प्राचार्य फादर अरुण मिंज ने हमारे जीवन में आध्यात्मिकता के महत्व पर जोर दिया और समाज में उपेक्षित गरीबों की बेहतर देखभाल करने का आग्रह किया। प्राचार्य ने कार्यक्रम की व्यवस्था करने के लिए शिक्षकों और छात्रों के प्रति आभार व्यक्त किया और बच्चों को फिल्मों में जीवन के ग्लैमरस चित्रण की तुलना में वास्तविक जीवन को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित किया। प्रिंसिपल फादर अरुण मिंज ने बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजयी टीम की सराहना की और उन्हें प्रमाण पत्र और पदक से सम्मनित किया गया।
इसके अतिरिक्त, कार्यक्रम के ख़त्म होने के पश्चात् प्रिंसिपल फादर अरुण मिंज, फादर मनोज और फादर निर्मल द्वारा दो प्रतिमाएं, एक माता मरियम की और दूसरी संत फ्रांसिस ज़ेवियर का अनावरण का शुभ कार्य संपादित किया गया।

Related posts

भाजपा का हर घर तिरंगा कार्यक्रम मात्र एक ढ़ोंग: कैलाश यादव

Nitesh Verma

भारतीय छात्र को लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में प्रताड़ित करने तथा भेदभाव की घटना दुर्भाग्यपूर्ण: डॉ याज्ञवल्क्य शुक्ल

Nitesh Verma

उपायुक्त ने राजकीय पॉलिटेक्निक धनबाद में डिस्पैच सेंटर एवं कमिश्निंग के लिए चिन्हित कमरों का किया निरीक्षण

Nitesh Verma

Leave a Comment