खेल झारखण्ड बोकारो

संत जेवियर्स बोकारो की लड़कियाँ सीआईएससीई जोनल खो-खो टूर्नामेंट 2023 अंडर 14 में जेवियर्स गर्ल्स की जीत

12 अगस्त 2023

बोकारो : सीआईएससीई जोनल खो खो टूर्नामेंट 2023 अंडर 14 के दौरान कार्मेल स्कूल के मैदान में ऊर्जा भर गई, जहाँ सेंट जेवियर्स बोकारो तीन मजबूत टीमों के बीच चमका। उन्होंने कार्मेल थर्मल को हराकर मज़बूत शुरुआत की, जिससे कार्मेल स्कूल धनबाद के खिलाफ फाइनल में कड़ा मुकाबला हुआ।

फाइनल मैच में आकांक्षा तिग्गा के नेतृत्व में सेंट जेवियर्स बोकारो ने शानदार टीम वर्क का प्रदर्शन करते हुए कार्मेल स्कूल धनबाद पर 26-20 से जीत हासिल की। आकांक्षा सोरेन के असाधारण प्रदर्शन ने उनकी सफलता में चार चाँद लगा दिये।

अंडर 14 मैचों के बाद, CISCE जोनल खो खो टूर्नामेंट 2023 अंडर 19 वर्ग के साथ जारी रहा। स्नेहा कुमारी के नेतृत्व में सेंट जेवियर्स बोकारो ने एक बार फिर अपना दमखम दिखाया। कार्मेल स्कूल धनबाद के खिलाफ फाइनल में स्नेहा, साक्षी और अनुष्का ने अपनी टीम वर्क और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया।

एक उत्साही प्रयास और करीबी मुकाबले के बावजूद, सेंट जेवियर्स ने कार्मेल स्कूल धनबाद के 11 अंकों के मुकाबले 10 अंकों के साथ उपविजेता स्थान हासिल किया। मैच ने टीम की खेल भावना और लचीलेपन पर प्रकाश डाला।
अंडर 19 टीम ने समर्पण और प्रतिस्पर्धी भावना की छाप छोड़ी।

मिस अमृत लता सिन्हा के मार्गदर्शन और श्री शशि राठौड़ और मिस सुचिता के समर्थन की बदौलत उन्हें जीत हासिल हुई। कार्मेल स्कूल धनबाद के अनुशासित और मैत्रीपूर्ण वातावरण ने गहरी छाप छोड़ी।

विशिष्ट अतिथि कार्मेल स्कूल धनबाद की प्रिंसिपल सिस्टर कीर्ति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। दिन के अंत में सेंट जेवियर्स के खिलाड़ियों ने गर्व से अपनी ट्रॉफियां स्वीकार कीं। कुशल स्कोरर संदीप और रेणुका कुमारी थे, जबकि अंपायर सुमित और राहुल कुमार ने रेफरी शंभु महतो और अनीश कुमार के मार्गदर्शन में निष्पक्षता सुनिश्चित की।

सीआईएससीई जोनल खो खो टूर्नामेंट 2023 अंडर 14 ने खेलों को एकजुट करने और प्रेरित करने की क्षमता पर जोर दिया। सेंट जेवियर्स स्कूल ने इस जीत में अपनी उत्कृष्टता और खेल कौशल का प्रदर्शन किया।
संत ज़ेवियर विद्यालय के प्राचार्य महोदय फादर अरुण मिंज, एस.जे. ने विद्यालय के खो-खो खिलाड़ियों को शुभकामना देकर प्रोत्साहित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Related posts

डीपीआइआइटी के अधिकारी संग वार्ता संपन्न,
औद्योगिक निवेश के दौरान उद्यमियों के समक्ष आने वाली कठिनाईयों और उसके समाधान के बिंदुओं की गई पर चर्चा

Nitesh Verma

कसमार भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मनाई राष्ट्रीय युवा दिवस

Nitesh Verma

राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस के अवसर पर एग्यारकुंड प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

Nitesh Verma

Leave a Comment