झारखण्ड राँची

‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टीवल’ का हुआ समापन

सर्वाधिक संख्या में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों का भाग लेना कार्यक्रम की सफलता को दर्शाता है: डॉ बी वीरा रेड्डी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीसीएल मुख्‍यालय में सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह-2023 के अंतर्गत आयोजित तीन-दिवसीय ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टीवल’ शुक्रवार को सफलतापूवर्क संपन्‍न हुआ। सीसीएल कर्मियों के साथ-साथ आमजन को ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’ हेतू जागरुक, प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया गया।
सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने सतर्कता विभाग को बधाई देते हुए कहा कि इतने संख्‍या में विभिन्‍न शिक्षण संस्‍थानों के विद्यार्थियों का भाग लेना कार्यक्रम के सफलता को रेखांकित करता है।

इस दौरान सीवीओ पंकज कुमार ने सीसीएल में आयोजित सतर्कता संबंधी विभिन्‍न कार्यक्रमों के बारे में विस्‍तार से जानकारी देते हुये कहा कि भ्रष्‍टाचार देश की सबसे बड़ी समस्‍या है और सतर्कता के प्रति जागरुकता का संदेश हम सभी को मिलकर जन-जन तक पहुंचाना है क्‍योंकि बिना जनभागीदारी का कोई भी कार्यक्रम सफल नहीं हो सकता है।

इस महोत्‍सव के तहत सम्‍मानित मीडिया बंधुओं के साथ एक ‘मीडिया ऑफबीट’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कई मीडिया बंधुओं ने गीत की प्रस्‍तुती दी। इस कार्यक्रम में बच्‍चों के बीच फेस पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इस सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के अन्‍तर्गत शुक्रवार को ‘एथिक्‍स गवर्नेंस एंड कॉमन इर्रेगुलरिटिज’ विषयक एक सेमिनार का आयोजन किया गया था जिसका मुख्‍य उद्देश्‍य नवनियुक्‍त अधिकारियों को इथिक्‍स एंड गवर्नेंस की बारिकियों से अवगत कराना था जिसमें लगभग 220 नवनियुक्‍त युवा अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया।

वहीं अधिकारियों को संबोधित करते हुए सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने कहा कि आप कंपनी के भविष्‍य हैं आपको कार्यनिष्‍पादन के दौरान नैतिक मूल्‍यों एवं सत्‍यनिष्‍ठा को ध्‍यान में रखते हुए कंपनी के हित में उचित निर्णय लेते हुये कंपनी को आगे ले जाना है।

तीन दीवसीय महोत्‍सव समारोह में सभी श्रेणियों के विजयी प्रतिभागियों को सीवीओ पंकज कुमार एवं निदेशक (वित्‍त) पवन कुमार मिश्रा ने पुरस्‍कृत किया। इस समारोह में सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड़ी, निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, निदेशक (वित्‍त) पवन कुमार मिश्रा, सीवीओ पंकज कुमार उपस्थित थे।

इस समारोह में राँची विश्‍वविद्यालय के छात्रों ने भावपूर्ण नृत्‍य प्रस्‍तुत किया।

सीसीएल के गाँधीनगर अस्‍पताल में ‘’रक्‍तदान शिविर’’ का हुआ आयोजन, 24 यूनिट रक्त एकत्रित

‘’रक्‍तदान-जीवन दान’ की कहावत को चरितार्थ करते हुये सतर्कता जागरुकता सप्‍ताह के अंतर्गत सीसीएल के केन्‍द्रीय अस्‍पताल, गाँधीनगर में शुक्रवार को ‘’रक्‍तदान शिविर’’ का आयोजन भी किया गया जिसका शुभारंभ सी.सी.एल. के सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी ने परम्परागत तरीके से दीप प्रज्ज्‍वलित कर किया और उपस्थित लोगों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सीसीएल के निदेशक तकनीकी (संचालन) राम बाबू प्रसाद, सीवीओ पंकज कुमार, सीएमएस डॉ. रत्‍नेश जैन सहित अन्‍य चिकित्‍सक उपस्थित थे।

इस शिविर में कुल 24 यूनिट ब्‍लड जमा हुआ। रक्तदान लेने से पूर्व निर्धारित सभी मापदंडो को ध्यान में रखा गया।

इस शिविर को सफल बनाने में अस्‍पताल के सीएमएस डॉ. रत्‍नेश जैन, डॉ. संजय केडिया, डॉ. जितेन्‍द्र कुमार, डॉ. खुशबू शरण, डॉ. मोहना मंडल सहित अस्पताल के चिकित्‍सकों एवं नर्स, पारा-मेडिकलकर्मियों की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही।

Related posts

खैनी दुकानदार पर फायरिंग करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, जान से मारने की नीयत से की थी फायरिंग

Nitesh Verma

झारखंड गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद एवं उपाध्यक्ष राजू गिरि ने ग्रहण किया प्रभार

Nitesh Verma

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ. गंगवार को फिर मिली वैश्विक ख्याति

Nitesh Verma

Leave a Comment