झारखण्ड राँची

सफलता के लिए कड़ी मेहनत अतिआवश्यक: प्रो गोपाल पाठक

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला के महानिदेशक प्रो गोपाल पाठक ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ‘सफलता के लिए कड़ी मेहनत जरूरी है। इसके अलावा शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी उतना ही आवश्यक है।’ वे सोमवार को विवि के नए सत्र के लिए आयोजित तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने बिरला परिवार की समृद्ध विरासत की चर्चा करते हुए देश के युवाओं के उन्नयन के लिए उनके द्वारा किए गए महती प्रयासों की भी जानकारी दी।

इस कार्यक्रम में विवि के प्रभारी कुलपति प्रो. एस.बी. डांडीन ने विद्यार्थियों को नवीन अवसरों की तलाश करने और सहयोगात्मक रवैया अपनाकर कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने ज्ञान की बढ़ोत्तरी और इसके सतत् संवर्धन के लिए प्रश्न पूछने और जिज्ञासा व्यक्त करने को जरूरी करार दिया।

कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह ने नए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें विवि के गौरव और साख को नई ऊँचाइयों तक पहुँचाने का आह्वान किया।

डीन डॉ. पंकज कुमार गोस्वामी ने छात्र- छात्राओं को अपनी क्षमता पर भरोसा करते हुए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

इस इंडक्शन कार्यक्रम के दूसरे दिन इंजीनियरिंग एंड अप्लाइड साइंसेज के विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। इस कार्यक्रम का समापन डॉ. नित्या गर्ग ने किया। साथ ही उपस्थित विद्यार्थियों के समक्ष डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक अस्थाना, हरिबाबू शुक्ल, प्रो. राहुल वत्स, डॉ. पी. के. होता और सी. एस. महता ने अपने विभागों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर डॉ. विश्वरूप सामंता, डॉ. राजीव रंजन, डॉ. मनोज पाण्डेय समेत विश्वविद्यालय के अन्यान्य शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर आदि उपस्थित थे।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस कार्यक्रम के आयोजन पर अपनी शुभकामनाएँ दी।

Related posts

12 मोड़ के हनुमान मंदिर में होगा तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा समारोह

Nitesh Verma

बोकारो के इस सेक्टर मे चली ताबड़तोड़ गोली , घायल को अस्पताल मे कराया गया भर्ती

Nitesh Verma

श्री महावीर मंडल कडरु की बैठक संपन्न, सर्वसम्मति से चुन्नु सिंह अध्यक्ष व संतोष सोनी महासचिव नियुक्त

Nitesh Verma

Leave a Comment