पलामू

समाजसेवी अरविंद गुप्ता चुनमुन ने छतरपुर के एसडीपीओ को बढ़ते अपराध को रोकने के लिए ज्ञापन सौंपा

★बाइक चोरी रोकने और अवैध शराब से हो रही युवाओं की मौत के कारण उसकी बिक्री पर अंकुश लगाने की भी मांग

रिपोर्ट:-अरविंद अग्रवाल,छत्तरपुर

छतरपुर:(पलामू) खबर आजतक/छतरपुर में कुछ महीनों से आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। चाहे छिनतई हो, डकैती या बाइक चोरी की घटनाएं इनके बढ़ने से आम जनमानस में न केवल भय व्याप्त है बल्कि उनमें रोष भी है। उपरोक्त घटनाओं को रोकने के लिए छतरपुर के छतरपुर विकास मंच के अध्यक्ष, युवा समाजसेवी और नगर के पूर्व और भावी प्रत्याशी अरविंद गुप्ता चुनमुन ने छतरपुर के एसडीपीओ अजय कुमार को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। जिसको लेकर श्री अरविंद ने एसडीपीओ का ध्यान आकृष्ट कराया है उनमें छतरपुर में बढ़ रही बाइक चोरी की घटनाओं को अविलम्ब रोकने और साथ ही इस कृत्य में शामिल अपराधियों को अविलम्ब पकड़ने। शहर में नित्यदिन हो रहे मोबाइल चोरी, छिनतई और मंगल हाट के दिन थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर अनुमण्डलीय हॉस्पिटल के पीछे अवैध महुआ शराब और मांस की बिक्री को रोकने। नगर पँचायत के हेसला, बउड़हवाखांड, बारा बस्ती, अर्जुनडीह, लोहराही, रामगढ़, खाटीन, सड़मा, केवालपर, मसिहानी, मन्देया, मदनपुर में बेचे जा रहे जहरीली अवैध महुआ शराब की बिक्री को रोकने की मांगें शामिल थी।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि जहरीली शराब के कारण इलाके का युवा वर्ग तील तील कर मर रहा है। कई इलाके में युवा अत्यधिक शराब के सेवन से बर्बादी के कगार पर पँहुच चुके हैं। एसडीपीओ ने ज्ञापन मिलने के बाद आश्वस्त किया कि वे कार्रवाई करेंगे साथ ही थाना प्रभारी को तत्काल पत्र लिख कर कार्रवाई का निर्देश दिया।

ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए अरविंद गुप्ता ने कहा कि इलाके में आपराधिक घटनाएं बढ़ी है। लोगों का इक़बाल सिस्टम से उठ रहा है। ऐसे में बाध्य हो कर लोग जनांदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

लोग बताते हैं कि कोई भी हफ़्ता ऐसा नहीं गुजरता जब आपराधिक घटनाएं न घटी रही हैं। शहर में कभी दुकान तो कभी घर के बाहर से दिन दहाड़े बाइक गायब कर दिया जा रहा है। इन घटनाओं से लोगों में दहशत है साथ ही अक्रोश भी है। लोगों का यह भी मानना है कि पुलिस का इक़बाल कायम रखने के लिए अपराधियों की पहचान कर कड़ी कार्रवाई आवश्यक है।

Related posts

छत्तरपुर में संत रविदास की जयंती की रही धूम, बिभिन्न इलाके में कार्यक्रमों से रहा गुलज़ार।।

Nitesh Verma

छत्तरपुर के सेवा निवृत कर्मचारियों की बैठक

Nitesh Verma

नगर में जल संकट से त्राहिमाम, छतरपुर विकास मंच के अरविंद ने एसडीओ को सौंपा 11 सूत्री ज्ञापन

Nitesh Verma

Leave a Comment