झारखण्ड राँची

सरना झण्डा को बचाने के लिए करेंगे वृहद आंदोलन: फूलचन्द

रिपोर्ट : नितीश मिश्रा

राँची(खबर_आजतक): केन्द्रीय सरना समिति के केंद्रीय कार्यालय में शनिवार को सरना झण्डा को लेकर बैठक रखी गई। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने किया। इस बैठक में जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक गणेश राम भगत के द्वारा सरना झण्डा को लेकर भड़काऊ बयान देने पर आक्रोश व्यक्त किया गया।

इस मौके पर केन्द्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि सरना झण्डा प्राकृतिक पूजा का आदिवासी का मान सम्मान स्वाभिमान है। किसी भी हाल में सरना झंडा का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरना झण्डा बचाने के लिए वृहद आंदोलन किया जाएगा।

वहीं केन्द्रीय सरना समिति के महासचिव संजय तिर्की ने कहा कि जनजाति सुरक्षा मंच एक हिंदूवादी संगठन है। आदिवासी हिंदू नहीं है, आदिवासी अपनी पहचान के लिए सरना कोड की लड़ाई लड़ रहे हैं। हिन्दूवादी नेताओं को अनर्गल बयान बाजी बंद करना चाहिए।

इस मौके पर केन्द्रीय सरना समिति के संरक्षक ललित कच्छप, महिला शाखा के अध्यक्ष नीरा टोप्पो, बिनय उराँव, विमल कच्छप, कंनदना उराँव, पंचम तिर्की, सोहन कच्छप, कमला लघुरी, मीरा किराई, रोजलीन मुण्डा, शोभा हेम्ब्रम शामिल थे।

Related posts

गोमिया : महिला प्रगति मंडल के सौजन्य से सावन महोत्सव का आयोजन किया गया

Nitesh Verma

नियुक्तियों की जगह सरकार ने युवाओं को विज्ञप्ति दिया : प्रो. विनय भरत

Nitesh Verma

बोकारो : सरस्वती पूजा में प्रशासन की रहेगी पैनी नजर : उपायुक्त

Nitesh Verma

Leave a Comment