झारखण्ड राँची

सरयू राय से बोले डीवीसी चेयरमैन ‐ “दामोदर में छाई और राख नहीं गिराएँगे”

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): बोकारो थर्मल पावर स्टेशन बीते कई दिनों से छाई और राख दामोदर नदी में गिरा रहा था। जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने इस संदर्भ में झारखंड राज्य प्रदूषण बोर्ड के अध्यक्ष, मुख्य सचिव, झारखंड सरकार, अपर मुख्य सचिव, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, उपायुक्त, बोकारो को पत्र लिखा था और गहरी नाराजगी जताई थी। उन्होंने लिखा कि अनेक वर्षों के हमारे प्रयास से दामोदर नद स्वच्छ हुआ है। बोकारो थर्मल ने अपनी पुरानी हरकत फिर से शुरू कर दिया है। कोनार और दामोदर में छाई और राख चोर दरवाज़ा से सीधे बहा रहा है। पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत प्राप्त शक्तियों का उपयोग करते हुए आप बोकारो थर्मल पर कार्रवाई करें। अविलंब छाई और राख कोनार के माध्यम से दामोदर नद में प्रवाहित करने से रोकें।
सरयू राय के इस पत्र के आलोक में सोमवार को
सरयू राय से डीवीसी के चेयरमैन ने फोन पर बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि भविष्य में इस तरह की कोई गलती दोहराई नहीं जाएगी। इसके पूर्व दामोदर घाटी निगम के कार्यकारी निदेशक परिचालन संजय कुमार घोष, कार्यकारी निदेशक मानव संसाधन राकेश रंजन, सीनियर जीएम बीटीपीएस एस एन प्रसाद, सीनियर जीएम संजय कुमार ने राँची में सरयू राय, युगांतर भारती के कार्यकारी अध्यक्ष अंशुल शरण, दामोदर बचाओ आंदोलन के संयोजक प्रवीण कुमार सिंह से शिष्टाचार भेंट की।
संजय कुमार घोष ने राख और छाई सीधे दामोदर नद में गिराने पर तकनीकी सपष्टिकार दिया। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद तुरंत उत्पादन को रोक दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने सरयू राय को आश्वस्त किया कि ऐसा जघन्य अपराध नहीं होगा।

Related posts

मेधावी स्किल यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर कुलदीप शर्मा ने चैंबर पदाधिकारी से किया मुलाकात

Nitesh Verma

कायस्थ शिरोमणि सेवा ट्रस्ट द्वारा सावन महोत्सव सह हरियाली तीज कार्यक्रम मनाया गया

Nitesh Verma

गोविंदपुर और निरसा की सीमा पर स्थित जोधाडीह में चल रही थी अवैध शराब फैक्ट्री

Nitesh Verma

Leave a Comment