झारखण्ड राँची शिक्षा

सरला बिरला में मेडिकल साइंस में फॉर्मेसी की उपयोगिता पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला विश्वविद्यालय के फार्मेसी और नर्सिंग विभाग के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को ‘मेडिकल साइंस में फार्मेसी की उपयोगिता’ विषय पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन विवि सभागार में किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के तौर पर रिम्स के मेडिसिन विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. जे. के. मित्रा शामिल हुए।

इस अवसर पर उपस्थित श्रोताओं को संबोधित करते हुए डॉ मित्रा ने प्राचीन काल से ही मेडिसिन के क्षेत्र में फार्मासिस्ट के अमूल्य योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने एक दवा के साथ दूसरी दवा और इसके अलावा भोजन पर पड़ने वाले इसके प्रभावों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न दवाओं के इस्तेमाल पर होने वाले दुष्प्रभावों पर भी चर्चा की।

इस अवसर पर बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस तरह के टॉक शो के आयोजन की सराहना की। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि ऐसे आयोजन फार्मेसी और मेडिकल साइंस के बीच सेतु का काम करेंगे।

इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ. शुभ्रजीत मंत्री और कार्यक्रम का संचालन डॉ. आरोही आनंद ने दिया।

इस अवसर पर उप कुलसचिव अमित गुप्ता, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. सुभानी बाड़ा, डॉ. शैलेश नारायण, मिनाल श्वेता समेत विवि के अन्य शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Related posts

सीएमपीडीआई मुख्यालय सहित 6 राज्यों में फैले अपने सभी क्षेत्रीय संस्थानों में विशेष अभियान 3.0 के तहत 32 स्थलों के लक्ष्य के मुकाबले 37 स्थलों को किया स्वच्छ

Nitesh Verma

झारखण्ड गठन के बाद से अबतक हाथियों ने 1487 लोगो को मार डाला .. जानिये क्या है राज्य के नियम व कानून

Nitesh Verma

राँची जिला ई रिक्शा चालक यूनियन काँके का किया गया गठन

Nitesh Verma

Leave a Comment