झारखण्ड

सीएमपीडीआई के रबीन्द्र भवन में
दो – दिवसीय इंद्रधनुष मेला का शुभारंभ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): वोमेन इन पब्लिक सेक्टर (विप्स), सीएमपीडीआई शाखा के तत्वावधान में संस्थान के रबीन्द्र भवन में 22 से 23 सितम्बर तक दो-दिवसीय इंद्रधनुष मेला का शुभारंभ मुख्य अतिथि कस्तूरी महिला सभा की अध्यक्षा रुपाली गुप्ता ने किया। इस मौके पर सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार की धर्मपत्नी सुषमा भारती, विप्स की सचिव आभा प्रसाद, विप्स की समन्वयक डॉ शिल्पी स्वरुप एवं उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ ओम प्रकाश एवं कोषाध्यक्ष स्वप्नाली बसु उपस्थित थीं। इस दौरान मेला पूर्वाह्न 10.30 बजे से रात्रि के 8 बजे तक चलेगा।

इस मौके पर रुपाली गुप्ता ने कहा कि यह प्रदर्शनी/हस्तशिल्प मेला परंपरागत और आधुनिकता का संगम है। इस मेले में प्राकृतिक, नैसर्गिक एवं पर्यावरण हितैषी चीजों से बनी निर्मित वस्तु/सामान के साथ-साथ आधुनिकता से लबरेज चीजें भी उपलब्ध हैं। यह मेला आसपास के ग्रामीणों के लिए स्वरोजगार हेतू
सशक्त माध्यम बनेगा और उनके अंदर उद्यमशीलता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होगा।

इस मेले में फैशनेबल (आधुनिक) गारमेंट्स/साड़ियां, उत्कृष्ट आभूषण, मेडिकल कैम्प, वित्तीय सलाहकार, घर में रखने वाले प्लांट्स व लगाए जाने वाले पौधे तथा स्वादिष्ट भोजन के अलग-अलग लगभग 75 स्टॉल लगाए गए हैं।

मेले में राँची जिला के आसपास के ग्रामीण इलाकों की खासकर महिलाओं द्वारा जूट, शिल्प, फ्रेम, स्मृति चिह्न, लकड़ी का शिल्प, बांस शिल्प, हैंड बैग एवं टेरा कोटा शिल्प की वस्तु/सामान बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

Related posts

सरना धर्म कोड की माँग को लेकर आदिवासी संगठन का भारत बंद 30 दिसंबर को

Nitesh Verma

गोमिया से समाजसेवी चितरंजन साव लड़ेंगे चुनाव, लोगो का मिल रहा भरपूर सहयोग

Nitesh Verma

मंत्रिपरिषद निर्णय के अनुरूप लातेहार में ज़मीन का पुनः सर्वे शीघ्र : बंधु

Nitesh Verma

Leave a Comment