खेल झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई के सीएमडी ने बिरसा-11 की टीम को किया पुरस्कृत

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई में राष्ट्रीय खेल दिवस-2023 के उपलक्ष्य में आयोजित तीन-दिवसीय अंतर विभागीय फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन- सह- पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने विजेता टीम बिरसा-11 को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया। इस मौके पर सीएमपीडीआई के निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) एस के गोमास्ता ने उप-विजेता टीम एवं ध्यानचंद-11 टीम के स्नेहाशीष को ‘‘प्लेयर ऑफ दी मैच’’ तथा बिरसा-11 की टीम के जगदेव मुंडा को ‘‘प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट’’ के खिताब से सम्मानित किया। वहीं, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार ने विजेता एवं उप-विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उत्साहित किया।

इस तीन-दिवसीय अंतर विभागीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला ध्यानचंद-11 बनाम बिरसा-11 के बीच हुआ। निर्धारित समय में दोनों टीमें 1-1 गोल की बराबरी पर रहीं। तत्पश्चात् पेनाल्टी शूटआउट का विकल्प दोनों टीमों को दिया गया। पेनाल्टी शूटआउट में बिरसा-11 की टीम ने 3-2 से ध्यानचंद-11 की टीम को पराजित किया।

ज्ञात हो कि 26-28 अगस्त, 2023 तक चलने वाले इस तीन-दिवसीय अंतर विभागीय फुटबॉल टूर्नामेंट में कुल 6 टीमों ने भाग लिया। टूर्नामेंट के लीग आधारित मैचों में सीएमपीडीआई मुख्यालय-राँची और क्षेत्रीय संस्थान-3, राँची के कर्मियों ने हिस्सा लिया।

Related posts

सफला एकादशी उत्सव में कभी तेरा दामन न छोड़ेंगे हम भजन पर थिरके श्याम भक्त

Nitesh Verma

ओएनजीसी द्वारा केवी 3 में निर्मित शौचालय छात्र-छात्राओं को समर्पित

Nitesh Verma

भारतीय जनता पार्टी ने चलाया जागरूकता अभियान

Nitesh Verma

Leave a Comment