झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई द्वारा “भ्रष्टाचार उन्मूलन में युवाओं की भूमिका” विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2023 के भाग के रुप में सार्वजनिक जीवन में नैतिकता और सत्यनिष्ठा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 30 अक्टूबर से 05 नवम्‍बर तक भाषण, प्रश्नोत्तरी, वाद-विवाद, निबंध प्रतियोगिता, ग्राम सभा, नुक्कड़-नाटक आदि जैसे विभिन्न आतंरिक और बाहरी/बाह्य (आउटरीच) कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसके आलोक में सीएमपीडीआई ने गुरूवार को ‘‘भ्रष्टाचार उन्मूलन में युवाओं की भूमिका’’ विषय पर सीएमपीडीआई (मुख्यालय) एवं क्षेत्रीय संस्थान-3 के कर्मियों के कक्षा-8 से 12वीं तक के बच्चों के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसके अलावा, राँची के विभिन्न स्कूलों के कक्षा-9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इसके अतिरिक्त दो-दिवसीय कार्यशाला ‘‘नैतिकता और शासन’’ विषय पर सीएमपीडीआई (मुख्यालय), रांँची एवं क्षेत्रीय संस्थान-3, राँची के कर्मियों के लिए आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर डॉ अमित मुखर्जी, टाटा हॉस्पिटल, जमशेदपुर ने वास्तविक जीवन के विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से संगठन-संस्थान में नैतिकता की भूमिका और शासन पर इसके पड़ने वाले प्रभाव के बारे में संक्षेप में बताया।

Related posts

राँची: रिम्स निदेशक को पद्म श्री की जगह गोबर श्री सम्मान मिलना चाहिए : सीपी सिंह

Nitesh Verma

धनबाद पहुंचने पर कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा का महिला कांग्रेस ने किया जोरदार स्वागत

Nitesh Verma

आजसू की राजनीति है जनता के सवालों पर चर्चा करना और सुलझाना: सुदेश महतो

Nitesh Verma

Leave a Comment