झारखण्ड राँची

सीएमपीडीआई में सतर्कता जागरुकता सप्ताह
का समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न

सतर्क रहना किसी एक व्यक्ति या संगठन की एकमात्र जिम्मेदारी नहीं बल्कि सभी व्यक्तियों का सामूहिक प्रयास: मनोज कुमा

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई द्वारा संस्थान के मयूरी हाॅल में ‘‘सतर्कता जागरुकता सप्ताह’’ का समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के मुख्य अतिथि संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार, निदेशकगण एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी ने सतर्कता जागरुकता सप्ताह के दौरान आयोजित किए गए इन-हाउस और आउटरीज कार्यक्रमों/प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

इस मौके पर सीएमपीडीआई के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, निदेशक (तकनीकी/सीआरडी) शंकर नागाचारी, निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/ईएस) सतीश झा, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी सुमीत कुमार सिन्हा ने कंपेडियम का विमोचन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि मनोज कुमार ने कहा कि हर कोई अपने कार्यस्थल, समुदायों और अपने जीवन के हर क्षेत्र में ईमानदारी और नैतिकता के पथप्रदर्शक बनें और एक ऐसे समाज का निर्माण करें जहां ईमानदारी और पादर्शिता हो। उन्होंने आगे कहा कि सतर्क रहना किसी एक व्यक्ति या संगठन की एकमात्र जिम्मेदारी नहीं है बल्कि यह सभी व्यक्तियों का सामूहिक प्रयास है।

इस मौके पर सुमित कुमार सिन्हा ने कहा कि भ्रष्टाचार, अपने सभी रूपों में प्रगति में बाधा डालता है, विश्वास को खत्म करता और हमारे लोकतांत्रिक सिद्धांतों की नींव को कमजोर करता है। भ्रष्टाचार न केवल बहुमूल्य संसाधनों को जरुरतमंदों से दूर ले जाता है, बल्कि असमानता को भी बढ़ाता है। आर्थिक विकास को रोकता है और हमारे समाज की नैतिकता को नष्ट करता है। इस मौके पर सीएमपीडीआई के भूतपूर्व महाप्रबंधक (सतर्कता) पुष्कर ने सत्यनिष्ठा एवं ईमानदारी पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर इन-हाउस प्रतियोगिता श्रेणी में अधिकारी वर्ग के लिए आयोजित भाषण प्रतियोगिता के प्रथम- विक्रांत गुप्ता एवं अभय मिश्र, द्वितीय- रामस्वरूप खिलेरी एवं श्री अभिषेक कुमार, तृतीय स्थान पर रहे प्रतीक शुक्ला, जबकि कर्मचारी वर्ग में प्रथम-स्वराज सौरभ, मनोज कुर्रे एवं तृतीय स्थान पर रहे राजेश साव को पुरस्कृत किया गया। अधिकारी वर्ग के लिए आयोजित क्वीज प्रतियोगिता में प्रथम- आदित्य श्रेष्ठकर, द्वितीय- आशीष अग्रवाल एवं तृतीय स्थान पर रहे हरीश बाबु जबकि कर्मचारी वर्ग में रूकमणी कुमारी, चद्रमणि कुमार एवं तृतीय- मनीश कुमार को सम्मानित किया गया। समूह-1 में कर्मियों के बच्चों के लिए आयोजित ड्राइंग कम्पीटिशन में प्रथम-शान्वी मंडल, द्वितीय – जेस्विथा विश्वास एवं नमन महाजन एवं तृतीय स्थान पर रही अलीशा शेख जबकि समूह-2 में प्रथम-काव्या सिंह, द्वितीय-मयुराक्षी दत्ता एवं तृतीय स्थान रही के0 लास्या प्रिया को पुरस्कृत किया गया। वहीं, कर्मियों के बच्चों के लिए आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागी प्रथम-अंकिता जोशी, द्वितीय-तन्मय सिन्हा एवं तृतीय स्थान पर रहे शुभम कुमार को पुरस्कृत किया गया।

इसके अलावा आउटरीज कार्यक्रमों/प्रतियोगिताओं के तहत शहर के विभिन्न स्कूलों के स्कूली बच्चों के लिए आयोजित पोस्टर मेकिंग कम्पीटिशन में प्रथम-संजोली कुमार (डी0ए0वी0 गाँधी नगर), द्वितीय-सुहानी कुमारी (कैम्ब्रियन पब्लिक स्कूल) तथा तृतीय स्थान पर रहे रौशन कुमार (नीरजा सहाय डी0ए0वी0) एवं कृष्णा बड़ाईक (गंगा प्रसाद बुधिया सरस्वती विद्यालय मंदिर) जबकि वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम-जितिशा घटक (डी0ए0वी0 गाँधी नगर), द्वितीय-आर्या श्री सिन्हा (डी0ए0वी0 गाँधी नगर) एवं समृद्धि प्रिया (नीरजा सहाय डी0ए0वी0) तथा तृतीय स्थान पर रही श्रेया मिश्रा (नीरजा सहाय डी0ए0वी0) को पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा पोस्टर मेकिंग एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में कुल 10-10 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया गया।

इस अवसर पर कस्तुरी महिला सभा की अध्यक्षा रूपाली गुप्ता, सभा की सदस्या सुषमा भारती, श्रीपर्णा घटक एवं स्वाति शालिनी उपस्थित थीं। इस समारोह की शुरूआत कोल इंडिया गान से हुआ।

Related posts

राँची: राँची में जाम की समस्या से बढ़ती परेशानी एवं इसके निराकरण हेतू चैंबर सदस्यों का पुलिस अधीक्षक नौशाद आलम संग बैठक संपन्न

Nitesh Verma

डीएवी-6 की छात्रा अभिनेत्रा व सिद्धि का 31 राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस एवं 26वाँ बाल अधिकार कांग्रेस 2023 में चयन |

Nitesh Verma

अवैध खनन–परिवाहन पर सतत अभियान चलाकर करें कार्रवाई : उपायुक्त

Nitesh Verma

Leave a Comment