SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

सीएसआर के तहत बीएसएल करेगा एंटी टी बी किट का वितरण

 इस मौके पर बीएसएल के अधिशासी निदेशक (एच आर) श्री राजन प्रसाद, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बी बी करुणामय, मुख्य महाप्रबंधक (एच आर) श्री हरि मोहन झा, महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) श्री सी आर के सुधांशु, बीजीएच के वरीय चिकित्सक, वरीय प्रबंधक (सीएसआर) श्री नीरज त्रिपाठी, उप प्रबंधक (सीएसआर) श्री अशोक कुमार इत्यादि उपस्थित थे. पीरामल स्वास्थ्य की और से सीनियर प्रोग्राम डायरेक्टर श्री नितिन पथनम रेब्बा, मैनेजर (ऑपरेशन) श्री शैलेन्द्र सहाय इत्यादि उपस्थित रहे. इनके अलावा जिला टी बी अधिकारी डॉ जफरुल्लाह, डॉ ए के झा, श्री हेमंत कुमार झा, डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम ऑफिसर श्री नितिन, श्री आर रंजन, श्री नितिन कुमार सिंह इत्यादि उपस्थित रहे.                     

बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो के परिक्षेत्रीय गाँवों में टी बी से पीड़ित चार सौ से अधिक मरीज़ों के बीच बीएसएल अपने सीएसआर के तहत एंटी टी बी किट का नि:शुल्क वितरण करेगा.  इस अभियान के लिए बीएसएल और पीरामल स्वास्थ्य के बीच बुधवार को इस्पात भवन में एक समझौता ज्ञापन (एमओए) पर हस्ताक्षर किया गया.  समझौता ज्ञापन पर बीएसएल की और से एसीएमओ डॉ आर के गौतम तथा  पीरामल स्वास्थ्य की और से सीनियर प्रोग्राम डायरेक्टर श्री नितिन पथनम रेब्बा ने हस्ताक्षर किया.

इस समझौता ज्ञापन के तहत बीएसएल  पीरामल स्वास्थ्य  के माध्यम से चिन्हित परिक्षेत्रीय गाँवों में 400 से अधिक टी बी मरीज़ों को अगले छ: माह के दौरान एंटी टी बी किट नि:शुल्क उपलब्ध कराएगी. उल्लेखनीय है कि बीएसएल के सीएसआर के तहत पीरामल स्वास्थ्य की टीम मोबाइल मेडिकल यूनिट इस्पात संजीवनी के जरिए परिक्षेत्रीय गांवों में स्वास्थ्य सेवायें मुहैया करती रही है.  इस मौके पर उपस्थित अधिशासी निदेशक (एच आर ) श्री राजन प्रसाद ने कहा कि बीएसएल अपने सीएसआर के तहत स्वास्थ्य के क्षेत्र में  सक्रिय रूप से योगदान करती रही  है और इस नए पहल के भी सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. डॉ करूमामय ने हाई प्रोटीन युक्त एंटी टी बी किट को टी बी मरीज़ों के स्वास्थ्य लाभ के लिए अहम बताया. पीरामल स्वास्थ्य के प्रतिनिधियों ने भी इस मौके पर अपने विचार रखे और एंटी टी बी किट के विषय में जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के नेशनल ट्यूबरक्लोसिस एलिमिनेशन प्रोग्राम के तहत भी टी बी उन्मूलन पर विशेष बल दिया जा रहा  है.

Related posts

राजीव रंजन प्रसाद एवं राजू गिरि ने संयुक्त रुप से किया राँची गौशाला एवं सुकुरहुटू गौशाला का निरीक्षण

Nitesh Verma

मुहर्रम जुलूस में बोकारो मे हुई दुर्घटना पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने जताया शोक

Nitesh Verma

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने झामुमो से दिया इस्तीफा, 30 अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे

Nitesh Verma

Leave a Comment