झारखण्ड बोकारो शिक्षा

सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में डीपीएस चास के विद्यार्थियों का ऐतिहासिक प्रदर्शन

12वीं साइंस में 93.6 प्रतिशत के साथ युवराज, तो कॉमर्स में ऋषव 91.6 प्रतिशत अंक लाकर बने स्कूल टॉपर

चास (ख़बआजतक) : ‘पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं” इस कथन को चरितार्थ करते हुए डीपीएस चास के विद्यार्थियों ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में रिकॉर्ड प्रदर्शन कर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में कुल 55 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इस बार भी स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। 12वीं में 98.18 प्रतिशत विद्यार्थियों ने 60 प्रतिशत से ज्यादा का स्कोर किया है।
12वीं के विज्ञान संकाय में युवराज कुमार 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय टॉपर रहे, उन्होंने कंप्यूटर साइंस में 95, रसायन विज्ञान में 95 व भौतिकी में 95 अंक प्राप्त किया है। सागर राज 92 प्रतिशत अंकर लाकर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं अभिव्यक्ति रंजन 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रही। वाणिज्य संकाय में ऋषव राज कुमार 91.6 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय टॉपर बने। अमन सागर वर्णवाल दूसरे और हर्षित तीसरे स्थान पर रहे।
12वीं के टॉप-5 विद्यार्थियों में युवराज सिंह (साइंस) 93.6 प्रतिशत, सागर राज (साइंस) 92 प्रतिशत, ऋषव राज कुमार (कॉमर्स ) 91.6 प्रतिशत, अभिव्यक्ति रंजन (साइंस) 91.2 प्रतिशत और आस्था पाठक (साइंस) ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किया।
इस अवसर पर डीपीएस चास की चीफ मेंटर डॉ. हेमलता एस मोहन ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि 10वीं व 12वीं बोर्ड के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय, शिक्षकों एवं अभिभावकों को गौरवान्वित किया है। यह परीक्षा परिणाम शिक्षकों के सामूहिक प्रयास और विद्यालय में उपलब्ध उत्कृष्ट शैक्षणिक परिवेश का ही परिणाम है। डीपीएस चास सदैव सकारात्मक शैक्षणिक वातावरण में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित और प्रयासरत है। बच्चों के भविष्य के साथ ही समाज और राष्ट्र का भविष्य जुड़ा है। उन्होंने उत्तीर्ण विद्यार्थियों के अभिभावकों और सभी शिक्षकों को इसके लिए बधाई दी। विद्यालय की कार्यवाहक प्राचार्य दीपाली भुस्कुटे ने उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के इस प्रदर्शन से विद्यालय परिवार गैरवान्वित है।
विद्यालय के प्रो. वाइस चेयरमैन एन. मुरलीधरन व सदस्य सुरेश कुमार अग्रवाल ने भी बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी है।

Related posts

रोटरी के स्वच्छता अभियान के अंतर्गत ब्लीचिंग पाउडर का मुफ्त वितरण

Nitesh Verma

नेहरु युवा केन्द्र ने मनाया पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती

Nitesh Verma

JSSC CGL परीक्षा में गड़बड़ी की हो निष्पक्ष CBI जाँच: अभाविप

Nitesh Verma

Leave a Comment