झारखण्ड राँची

सीसीएल में एकदिवसीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम आयोजित

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक); सीसीएल के मानव संसाधन विकास विभाग ने बुधवार को साइबर सुरक्षा पर एक दिवसीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पंकज कुमार, सीवीओ, सीसीएल, ए.के. सिंह (सतर्कता) और सुरेश बेहरा, महाप्रबंधक (सिकस्टम) की उपस्थिति में किया गया। सीवीओ पंकज कुमार एवं सुरेश बेहरा ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए साइबर सुरक्षा के महत्व पर जोर देते हुए एक उत्पादक और इंटरैक्टिव सत्र की शुभकामनाएँ दीं।

इस सत्र में डिजिटल साक्षरता जैसे प्रमुख विषयों पर चर्चा की गई जिसमें यह समझाया गया कि हम ऑनलाइन कितने सुरक्षित हैं, विभिन्न इंटरनेट साइटों पर नेविगेट करते समय क्या करें और क्या न करें, साइबर सुरक्षा के स्तंभ और एक मजबूत साइबर को बढ़ावा देने के महत्व पर सुरक्षा संस्कृति का निर्माण कैसे करें।

यह कार्यक्रम अत्यधिक लाभकारी साबित हुआ, जो पेशेवर और व्यक्तिगत दोनों तरह से मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करने के साथ-साथ प्रतिभागियों को खुद को और अपने संगठनों को साइबर खतरों से बचाने के लिए आवश्यक ज्ञान से लैस किया।

ज्ञात हो कि यह क्षमता निर्माण कार्यक्रम सीसीएल में चल रहे सतर्कता जागरूकता अभियान 2024 के अंतर्गत आयोजित किया गया था। सीसीएल द्वारा इस अभियान के तहत मुख्यालय सहित सभी क्षेत्रों में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Related posts

आजसू का मिलन सह अभिनंदन समारोह में कई लोगों ने थामा पार्टी का दामन

Nitesh Verma

BSL NEWS : बीएसएल में जेम पोर्टल से सर्विस प्रॉक्यूरमेंट पर कार्यशाला

Nitesh Verma

साड़म गणेश महोत्सव में शामिल हुए पूर्व सांसद रवींद्र पांडेय

Nitesh Verma

Leave a Comment