झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

स्वस्थ नागरिक ही स्वस्थ समाज का आधार : राजेंद्र सिंह

दुर्गापुर मिशन अस्पताल के संयुक्त प्रयास से निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

बोकारो (ख़बर आजतक) : शुक्रवार को क्रान्तिकारी इस्पात मजदूर संघ (एचएमएस) के प्रधान कार्यालय जनवृत 9 में युनियन एवं दुर्गापुर मिशन अस्पताल के संयुक्त प्रयास से निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। चिकित्सा शिविर का उद्घाटन सेल/बोकारो इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक कोक-ओवन एवं कोक केमिकल्स श्री राकेश कुमार, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन एवं प्रशासन श्री हरिमोहन झा संघ के महामन्त्री सह-सदस्य एनजेसीएस श्री राजेंद्र सिंह, संघ के महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा श्रीमती बबली सिंह, मिशन अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ . सरोज कुमार मिश्रा,डाॅ. तारक तरफदार तथा मिशन अस्पताल के बोकारो प्रतिनिधि श्री राजीव सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।चिकित्सा शिविर में आमजन के साथ-साथ सेल/बोकारो इस्पात संयंत्र के नियमित एवं ठेका मजदूरों की भारी भीड़ देखने को मिली।

शिविर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कोक-ओवन एवं कोक केमिकल्स के मुख्य महाप्रबंधक श्री राकेश कुमार ने कहा कि भारी भीड़ बता रही है कि लोगों में स्वास्थ के प्रति जागरूकता बढ़ी है।सभी लोगों को नियमित स्वास्थ जाँच कराना चाहिए। स्वस्थ कामगार हीं गुणवत्तापूर्ण उत्पादन कर सकता है।युनियन की यह पहल स्वस्थ समाज के र्निमाण में सकारात्मक कदम है।

मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन श्री हरिमोहन झा ने कहा कि मिशन अस्पताल और युनियन का प्रयास सचमुच सराहनीय है।सभी लोगों से अपील है कि जागरूक बने स्वस्थ रहें।

वहीं संघ के महामन्त्री सह-सदस्य एनजेसीएस श्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि नियमित स्वास्थ जाँच सभी लोगों के लिए आवश्यक है।आज गेट पास के लिए सेल/बोकारो इस्पात संयंत्र के नियमानुसार ठेका मजदूरों का भी बी जी एच में स्वास्थ जाँच हो रहा है,हाँलाकि इस नियम में काफी विरोधाभास है।अचानक लागू इस नियम से ठेका मजदूरों में अफरा तफरी एवं भय का माहौल है।इसी भय को खत्म करने के लिए हमने दुर्गापुर मिशन अस्पताल से विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन का प्रस्ताव रखा था।हम सभी बोकारोवासी,नियमित कर्मचारी तथा ठेका मजदूर साथियों की ओर से मिशन अस्पताल के चिकित्सक, प्रशासनिक अधिकारी तथा मिशन अस्पताल के बोकारो प्रतिनिधि श्री राजीव सिंह का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने हमारे प्रस्ताव पर सकारात्मक रूख अपनाते हुए अपना कीमती समय बोकरोवासियों के लिए दिया।मुख्य महाप्रबंधक कोक-ओवन एवं कोक केमिकल्स, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन एवं प्रशासन के साथ-साथ सभी मीडिया बन्धुओं के प्रति आभार प्रकट करते हैं जिन्होंने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उपस्थित होकर ना सिर्फ अपना नैतिक समर्थन दिया अपितु हमारा उत्साहवर्धन भी किया।

चिकित्सा शिविर आयोजन समिति में युनियन की ओर से आर के सिंह, रमेश राय,शम्भु प्रसाद, सुमन पासवान, अखिलेश सिंह, शशिभूषण, चन्द्र प्रकाश, संतोष कुमार, की भूमिका प्रमुख रही।

Related posts

बोकारो : कल होगा मुख्य्मंत्री का बोकारो आगमन, जैप -4 मे पारण परेड में रहेंगे मौजूद…

Nitesh Verma

बुद्धिष्ट मिशन में इंटर स्कूल योगा प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न

Nitesh Verma

हेमन्त सोरेन से मिली विदेश मंत्रालय की उप सचिव वीणा प्रभा तिर्की

Nitesh Verma

Leave a Comment