झारखण्ड बोकारो

हैप्पी स्ट्रीट मे रोटरी बोकारो ने स्वास्थ जाँच शिविर लगाया

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक): सेल, बोकारो स्टील प्लांट ने रविवार को नगर के सेंट्रल एवेन्यू में हैप्पी स्ट्रीट का सफल आयोजन किया। इस कार्यक्रम में रोटरी बोकारो द्वारा पारस एचईसी अस्पताल, राँची के सहयोग से एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कुल 72 व्यक्तियों की स्वास्थ की जांच की गई। प्रारंभ में क्लब के अध्यक्ष रो. घनश्याम दास ने उपस्थित सदस्यों और अस्पताल की टीम का स्वागत किया। उन्होंने नियमित चिकित्सा जांच की आवश्यकता पर जोर दिया क्योंकि इससे भविष्य में किसी भी गंभीर जटिलता से बचा जा सकता है। यह सामुदायिक स्वास्थ्य के प्रति रोटरी की प्रतिबद्धता का भी प्रमाण है। रोटरी समर्पित स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के सहयोग से, ऐसे लोगों को चिकित्सा सेवाएं प्रदान करके उन के जीवन पर सार्थक प्रभाव डालने की भी आकांक्षा रखता है। विशेषकर जिन के पास चिकित्सीय सुविधा की पहुंच आसान नहीं है।
पारस एचईसी अस्पताल की टीम का नेतृत्व जनरल फिजिशियन डॉ. प्रभात कुमार, प्रबंधन की ओर से नर्स कलावती, बसंती, शंकर, शशि आनंद और मुकुंद मिश्रा ने किया।
कार्यक्रम में रोटरी के अंगीकृत ग्राम उल्गोरा में संचालित आशा की किरण प्ले स्कूल के बच्चे भी शामिल हुए। बच्चो ने देशभक्ति के गीत गाये और ड्रिल किया जिस की राहगीरों ने काफी सराहना की। वे ‘कल के लिए पानी बचाएं’, ‘प्रदूषण बचाएं’, ‘बेटी बचाओ’, ‘बेटियां पढ़ाएं’ और ‘पोलियो ड्रॉप लें और पोलियो उन्मूलन में मदद करें’ आदि जागरूकता के प्ले कार्ड लिये हुए थे। कार्यक्रम में पी.डी.जी. महेश केजरीवाल, ए.जी. संध्या राज, अशोक तनेजा, अशोक जैन, पी.ए जकारिया, प्रदीप नारायण, डॉ एस.सी मुंशी, डॉ आर.एन प्रधान, डॉ राजदीप, बी.एस जयसवाल, राज कुमार गुप्ता, अभय गिरी, अमृत महतो, मनोज अग्रवाल गौतम तर्वे, नीलम दास, सीमा गिरी, शीला जयसवाल, रितु तेर्वे एवं अन्य उपस्थित थे।
एक अन्य कार्यक्रम में झारखंड सरकार के सहयोग से पोलियो उन्मूलन शिविर का भी रोटरी क्लब के प्रांगण में एक शिविर लगाया गया। शिविर में 255 बच्चों को पोलियो की ड्राप दी गई। आशा की किरण प्ले स्कूल, उलगोड़ा के बच्चों को भी पोलियो की खुराक पिलाई गई।

Related posts

बोकारो : चिन्मय पुर्वर्ती छात्रों ने आधी रात में निकल कर ठंढ से ठिठुरते जरूरत मंद लोगों के बीच किया कंबल का वितरण

Nitesh Verma

बोकारो : चास नगर निगम प्रत्याशी गौरी रानी के द्वारा निशुल्क जांच शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

एक्सआईएसएस में “अंतरिम केंद्रिय बजट पर पैनल चर्चा”

Nitesh Verma

Leave a Comment