SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बीएसएल संचालित स्कूलों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

बोकारो (ख़बर आजतक) : वर्ष 2023 -24 के लिए सीबीएसई द्वारा जारी की गई दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा में बोकारो इस्पात संयंत्र द्वारा संचालित विद्यालयों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. बारहवीं कक्षा में बीएसएल संचालित स्कूलों में विज्ञान, वाणिज्य और कला संकाय में 88.62% बच्चे उत्तीर्ण हुए हैं. बारहवीं की परीक्षा में बोकारो इस्पात सीनियर सेकेंडरी स्कूल से कुल 378 बच्चे शामिल हुए थे. दसवीं की परीक्षा में बोकारो इस्पात सीनियर सेकेंडरी एवं माध्यमिक स्कूल बोकारो इस्पात विद्यालय से कुल 476 बच्चे परीक्षा दिए थे. दसवीं की परीक्षा में कुल 88.87 % बच्चे उत्तीर्ण हुए हैं.
बारहवीं की परीक्षा में सबसे अधिक साइंस स्ट्रीम में बीआईएसएसएस- 2 सी की चारु सिन्हा को 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है जबकि बीआईएसएसएस- 2 सी के ही सोनम कुमारी ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है तथा प्रियंबिका को 88.6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है. कॉमर्स स्ट्रीम में सबसे अधिक बीआईएसएसएस- 8 बी की स्मृति को 90.6 प्रतिशत अंक तथा बीआईएसएसएस-8 बी की ही सत्या कुमारी ने 87.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है तथा बीआईएसएसएस-3 के मितेश कुमार को 81.8 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है.

आर्ट्स स्ट्रीम में सबसे अधिक 84.6 प्रतिशत अंक

बीआईएसएसएस- 2 सी की नव्या कुमारी को तथा बीआईएसएसएस- 2 सी के ही आदित्य दास को 75.6 प्रतिशत तथा सान्वी श्री को 75.2 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है.

दसवीं कक्षा में उच्चतम अंक 93.8 प्रतिशत

बीआईएसएसएस- 9 ई के प्रिंस कुमार को प्राप्त हुआ है. इसके अलावा बीआईएसएसएस-8 बी के रोनित कुमार को 92.8 प्रतिशत तथा बीआईएसएसएस -8 बी की रिमझिम कुमारी को 91.6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है.

बोकारो इस्पात संयंत्र के उच्च प्रबंधन तथा मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी) श्री मनीष जलोटा ने बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

Related posts

बोकारो : डीएवी सेक्टर 6 के विद्यार्थियों का जेईई एडवांस के लिए चयनित

Nitesh Verma

BSL NEWS : बीएसएल में जेम पोर्टल से सर्विस प्रॉक्यूरमेंट पर कार्यशाला

Nitesh Verma

NIC द्वारा भी राजस्व रिकार्ड में किया जा रहा फर्जीवाड़ा: देव कुमार धान

Nitesh Verma

Leave a Comment