झारखण्ड राँची राजनीति

15 फरवरी को सभी उपायुक्तों के माध्यम से राज्यपाल को स्मार-पत्र सौंपेगा आजसू

17 को राजभवन के समक्ष प्रदर्शन करेगा आजसू छात्र संघ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जेएसएससी सीजीएल पेपर लीक मामले की सीबीआई जाँच समेत अन्य माँगों को लेकर अखिल झारखंड छात्र संघ का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। इस दौरान मंगलवार को आजसू ने राज्य के लाखों छात्रों के हित एवं अधिकार से जुड़ी मांगों को लेकर प्रदेश भर में मशाल जुलूस का आयोजन किया। इस मशाल जुलूस में प्रदेश के हजारों युवाओं ने हिस्सा लेकर सरकार की युवाओं के प्रति असंवेदशीलता के विरोध में अपनी आवाज को बुलंद किया।

राँची जिला में जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम से शहीद चौक होते अल्बर्ट एक्का चौक तक मशाल जुलूस का आयोजन किया गया। इस मशाल जुलूस में आजसू के सदस्यों के साथ भारी संख्या में छात्र-छात्राएँ और अभ्यार्थी शामिल हुए। इस दौरान मशाल जुलूस को लेकर आजसू के प्रदेश अध्यक्ष ओम वर्मा ने कहा कि जेएसएससी पेपर लीक मामला राज्य के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। यह मशाल जुलूस सीजीएल परीक्षा की जांच सीबीआई से कराने, इस परीक्षा में हुए धांधली को लेकर विरोध कर रहे निर्दाेष छात्रों पर हुए प्राथमिकी को अविलंब वापस लेने, झारखंड चयन आयोग के अध्यक्ष सहित सभी अधिकारियों को बर्खास्त करने और गलत तरीके से चयनित परीक्षा एजेंसी को काली सूची में डालने एवं झारखंड नकल कानून के तहत कानूनी कार्यवाई करने की माँग को लेकर राँची समेत पूरे राज्य में निकला गया है। साथ ही सोमवार को हुए हस्ताक्षर अभियान में राज्य के कई छात्रों ने अपनी सहभागिता से इसे सफल बनाया था।

इस राज्यस्तरीय मशाल जुलूस की धनबाद जिला में अगुवाई आजसू के प्रदेश महासचिव विशाल महतो ने की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के निर्देशानुसार छात्रहित में आजसू पेपर लीक मामले को लेकर आंदोलनरत है। साथ ही सोमवार को हुए हस्ताक्षर अभियान के बाद आज मशाल जुलूस का आयोजन किया गया है। इसके बाद 15 फरवरी को पेपर लीक मामले की सीबीआई जाँच की माँग को लेकर सभी जिले के उपायुक्तों के माध्यम से राज्यपाल को स्मार-पत्र सौंपेगा। सरकार की गलत नीतियों से तंग आ चुके युवाओं के साथ 17 फरवरी को आजसू राजभवन के समक्ष प्रदर्शन करेगी।

इस राज्यस्तरीय मशाल जुलूस में राँची विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला, नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक राज, विनोबा भावे विश्वविद्यालय अध्यक्ष अनुराग भारद्वाज, देवा महतो, कोल्हान विश्वविद्यालय अध्यक्ष हेमन्त पाठक, धर्मराज प्रधान, सिद्दो कान्हू विश्वविद्यालय अध्यक्ष निर्मल मंडल, सभी जिलाध्यक्ष छात्रसंघ – जमाल गद्दी, दीपक दूबे, विशाल यादव, विजय महतो, फूल सिंह बड़ाईक, रविन्द्र ठाकुर, शानू कुमार, विशाल प्रजापति, अमित यादव, तनवीर हसन, विनोद रजक, जानकी महतो, सूरज कुशवाहा, तापस महतो, कुणाल किशोर ठाकुर, मुकेश कुमार, कुंदन चंद्रवंशी शामिल हुए।

Related posts

भारतीय युवक संघ, बकरी बाजार का लकी ड्रा किया गया, चेंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री व उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा ने संपन्न कराया ड्रा

Nitesh Verma

राँची: मोक्षदा एकादशी पर खाटू के बाबा श्याम जी रख लेना मेरी लाज से गूँजा श्याम मन्दिर परिसर

Nitesh Verma

सरला बिरला मेमोरियल रनिंग फुटबॉल टूर्नामेंट 2023-24 का चैंपियन बना अंश क्लब काँके

Nitesh Verma

Leave a Comment