झारखण्ड राँची

30 दिसंबर के भारत बंद को लेकर फूलचंद तिर्की की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केंद्रीय सरना समिति की बैठक बुधवार को 13 आरआई टी बिल्डिंग कचहरी परिसर में हुई जिसकी बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने किया। इस बैठक में 30 दिसंबर भारत बंद को लेकर समीक्षा की गई। केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि आदिवासी सेंगेल अभियान सालखन मुर्मू के नेतृत्व में सरना कोड को लेकर भारत बंद की घोषणा की गई है जिसको सफल बनाने को लेकर विभिन्न जिलों से सरना सामाजिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। सरना कोड को लेकर आदिवासी आर पार की लड़ाई के मूड में है। 30 दिसंबर को भारत बंद को लेकर गंगा घाट, भेलवा खुँटा एवं 22 दिसंबर को ईचागढ़ विधानसभा के चंदुडीह में बैठक होगी।

अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष सत्यनारायण लकड़ा ने कहा कि 15 करोड़ प्रकृतिक पूजक आदिवासी 2024 के चुनाव से पहले हर हाल में अपनी धार्मिक पहचान सरना कोड हासिल करना चाहते हैं जिसको लेकर पूरे भारत के आदिवासी आंदोलन के लिए बाध्य है।

इस मौके पर केंद्रीय सरना समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद एक्का, सहाय तिर्की, विनय उराँव, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद कोषाध्यक्ष बाना मुंडा, दीपक कुमार, पंचम तिर्की शामिल थे।

Related posts

टेंडर हर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गार्गी मंजू सम्मान समारोह का आयोजन, बोले राज्यपाल ‐ “शिक्षक बच्चों के भविष्य के निर्माता और मार्गदर्शक”

Nitesh Verma

आईएचएम राँची में कश्मीर के छह जिलों के 122 युवाओं हेतू “वतन को जाने” के तहत स्वागत कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

मुस्कान कुमारी ने जिले में चौथा स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल के साथ-साथ अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया

Nitesh Verma

Leave a Comment