झारखण्ड मनोरंजन

7 दिवसीय एक्सपो उत्सव का राज्यपाल गंगवार ने किया शुभारंभ

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड का सबसे बड़ा कंज्यूमर फेयर – एक्सपो उत्सव 2024 गुरूवार को मोरहाबादी मैदान में राज्यपाल संतोष गंगवार के कर कमलों द्वारा धूमधाम से उद्घाटन किया गया। राज्यपाल ने उद्घाटन के बाद विभिन्न स्टॉलों का अवलोकन किया और वहाँ प्रदर्शित वस्तुओं और सेवाओं की जानकारी ली। उन्होंने जेसीआई राँची की इस भव्य आयोजन के लिए सराहना की और इसे राज्य के व्यापारिक विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया। उन्होंने कहा कि “यह आयोजन युवाओं और उद्यमियों को एक बड़ा मंच प्रदान करता है जिससे वे अपने नवाचार और कौशल को प्रदर्शित कर सकते हैं।”

राज्यपाल गंगवार ने इस आयोजन को राज्य के विकास और व्यापार के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान बताया और कहा कि एक्सपो उत्सव के जरिए छोटे और नए उद्यमियों को भी बड़े पैमाने पर ग्राहकों के बीच पहुंचने का अवसर मिल रहा है।

जेसीआई रांँची के अध्यक्ष जेसी विक्रम चौधरी ने सभी उपस्थित स्टॉल धारकों, सहभागियों, और मीडिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि “एक्सपो उत्सव हर साल और अधिक भव्यता से आयोजित हो रहा है और इसकी सफलता में सभी सहयोगियों और सदस्यों का बड़ा योगदान है। इस साल हम एक्सपो को नई ऊँचाइयों पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, जहाँ सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं।”

वहीं चीफ को – ऑर्डिनेटर जेसी श्याम अनुराग ने बताया कि एक्सपो में विभिन्न देशों और राज्यों के 350 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं, जहाँ से सुई से लेकर कार तक हर प्रकार की वस्तुएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि “यह कंज्यूमर फेयर न सिर्फ खरीदारी का स्थान है, बल्कि उद्यमियों के लिए अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करने का एक बड़ा मंच भी है। यहाँ हर वर्ग के लिए मनोरंजन, शॉपिंग और लाजवाब खाने-पीने का खास ख्याल रखा गया है।”

इस कार्यक्रम में पूर्व राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि “मैं वर्षों से एक्सपो और जेसीआई से जुड़ा हूँ और इस आयोजन को इतनी भव्यता से होते देखना गर्व की बात है। युवा उद्यमियों और आयोजकों की मेहनत से यह आयोजन हर साल नए आयाम स्थापित कर रहा है।”

एक्सपो उत्सव 2024 में फनगोला एम्यूजमेंट पार्क, पिंक हैंगर, फूड ज़ोन, और फर्नीचर ज़ोन सहित कई खास आकर्षण होंगे। इसके अलावा, अगले 6 दिनों में विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे डांस, पेंटिंग, योगा, फैशन शो, तंबोला, हेल्दी बेबी एंड मॉम शो और वॉइस ऑफ एक्सपो का आयोजन किया जाएगा, जो सभी उम्र के लोगों के लिए खास मनोरंजन लेकर आएँगे।

Related posts

राँची के अभिषेक रवि की भुवनेश्वर में मौत, परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया रैगिंग का आरोप

Nitesh Verma

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा डीपीएस में एनईपी 2020 विषय पर प्राचार्य सम्मलेन का हुआ आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो के 19 गांव को पंचायत में शामिल करने हेतु मुद्दा को ले कर डॉ पी नैय्यर ने राज्यपाल से की मुलाकात

Nitesh Verma

Leave a Comment