झारखण्ड पलामू राँची राजनीति

पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स की महिला इकाई द्वारा महिला उद्यमियों के लिए उद्यमी विकास संगोष्ठी का आयोजन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): पलामू चेंबर ऑफ कामर्स की महिला इकाई द्वारा रविवार को महिला उद्यमियों के लिए उद्यमी विकास संगोष्ठी का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम डाल्टेनगंज स्थित एक होटल में आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में झारखण्ड चेम्बर की महिला उद्यमिता उप समिति की चेयरपर्सन आस्था किरण को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया था। महिला उद्यमिता संगोष्ठी में लधु कुटीर उद्योग से संबंधित लगभग 150 से भी ज्यादा महिलाएं उपस्थित थीं।

वीमेन सब कमेटी चेयरमैन आस्था किरण ने महिलाओं को उद्यमिता के विभिन्न आयामों से परिचित कराया और सरकारी योजनाओं से जुड़कर उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। एमएसएमई, मुद्रा लोन और लघु उद्योग भारती में रजिस्ट्रेशन कराने के फायदों से भी अवगत कराया। को-आपरेटिव सोसायटी बनाकर कृषि संबंधित उद्योग लगाने एवं स्टार्टअप के लिए इनक्युबेशन सेंटर खोलने हेतु विचार भी साझा किए। हाल ही में चेंबर भवन में आयोजित काटेज इंडस्ट्रीज फेस्ट की तर्ज पर डालटेनगंज में भी काटेज फेस्ट लगाने का निर्णय लिया गया। आस्था किरण नें झारखंड चैम्बर के अध्यक्ष किशोर मंत्री के प्रति आभार जताया एवं कहा कि चैम्बर अध्यक्ष के सहयोग से पलामू चेंबर ऑफ कॉमर्स के सैकड़ों महिला उद्यमियों के बीच उपस्थित होकर सम्मान प्राप्त करने का अवसर मिला।

इस कार्यक्रम में पलामू चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर, पूर्व मेयर अरुणा शंकर, पलामू चेंबर के सचिव इन्द्रजीत सिंह, डिम्पल, महिला अध्यक्षा शर्मिला वर्मा, प्रियंका जयसवाल, जेडीयू की प्रवक्ता रेणु गोपीनाथ, प्रभात अग्रवाल तथा कृष्णा उपस्थित थे।

Related posts

खातियानी लोहार/ लोहरा समाज के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से की मुलाक़ात

Nitesh Verma

स्वदेशी जागरण मंच ने स्वदेशी के हुतात्मा बाबू गेनू के बलिदान दिवस को स्वदेशी दिवस के रूप में मनाया

Nitesh Verma

क्लीनिकल प्रशिक्षण के लिए महादेवी बिरला इंस्टीट्यूट के जीएनम 2020 के छात्र छात्राओं को आदित्य बिरला मेमोरियल हॉस्पिटल पुणे किया गया रवाना

Nitesh Verma

Leave a Comment