झारखण्ड धार्मिक राँची

धर्म: संकट मोचन हनुमान मंदिर के संचालक महामंडलेश्वर सूर्य नारायण दास ने राज्य सरकार को दी चेतावनी, कहा – “सनातन के प्रति ऐसा रवैया ठीक नहीं”

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): संकट मोचन हनुमान मंदिर के संचालक श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर सूर्य नारायण दास त्यागी बाबा ने न्यास बोर्ड का नया कमिटी का विरोध किए। इन्होंने कहा कि पहले कोई कमिटी नही थी, 1974 से मैं सेवा कर रहा हूँ। 1987 में गुरुजी का शरीर छूटने के बाद से मैं मंदिर का संचालन कर रहा हूँ फिर किस कमिटी को भंग कर नया कमिटी का गठन किया गया। उन्होने कहा कि मंदिर में चाहे कोरोना हो या पथराव सरकार के कोई भी लोग देखने नही आए थे। मंदिर समाज का है, मंदिर को सरकार अपने नियंत्रण में लेना चाह रही है जो की गलत है जिस प्रकार अन्य धर्म के धर्म स्थल को स्वतंत्रता प्राप्त है उसी प्रकार भारत के सभी मंदिर मठ को आजादी मिलनी चाहिए ये सरकार का रवैया सनातन के प्रति ठीक नहीं है।

संकट मोचन हनुमान मंदिर के संचालक महामंडलेश्वर सूर्य नारायण दास त्यागी बाबा ने कहा कि सरकार को हम प्रेस मिडिया के माध्यम से सूचित करना चाहते है कि इस प्रकार का सनातन के प्रति रवैया ठीक नही है , सरकार को सनातनी को बार बार तंग नही करना चाहिए। कुछ लोग सनातन को मिटाने का षड्यन्त्र कर रहे है, उनके खिलाफ कार्रवाई के बजाए मंदिर और संतान के संस्कृति के प्रति अघात सरकार कर रही है।

महंत श्री श्री 1008 सुर्य नारायण दास त्यागी ने न्यास समिति का विरोध जताया और कहा कि कौन न्यास समिति है, मंदिर में अभी तक न्यास समिति का सदस्य नहीं आया तथा यह मंदिर का संचालन निर्मोही अखाड़ा अयोध्या के साधु संत समाज प्रारंभ से करते आ रहे हैं और आगे भी निर्मोही अखाड़ा के माध्यम से मंदिर संचालित होता रहेगा।

इस मौके पर संत सिरोमणी, हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुजीत सिंह, श्री महावीर मंडल के अध्यक्ष कुणाल अज़मानी, महामंत्री मुनचुन राय, पुजारी श्याम नंद पाण्डेय, अभिषेक पाठक समाजसेवी अमृत रमण, अमित कुमार, निशांत यादव आदि शामिल थे जिन्होंने इस न्यास समिति के प्रति विरोध जताया।

Related posts

स्वावलंबी भारत अभियान के दो दिवसीय पूर्णकालिक कार्यकर्ता प्रशिक्षण शूरू

Nitesh Verma

हेमंत सोरेन से मिले मिथिलेश, भुईहर मुण्डा/भुईहर जाति को झारखण्ड राज्य की अनुसूचित जनजाति की सूची में शामिल करने की माँग

Nitesh Verma

ऑटो के हड़ताल को जनहित में देखते हुए अविलम्ब समाप्त करे : विजय शंकर

Nitesh Verma

Leave a Comment