झारखण्ड धार्मिक राँची

22 जनवरी को राँची होगा राममय: श्री महावीर मंडल

25 हजार झंडो का वितरण करेगी श्री महावीर मंडल: कुणाल अज़मानी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): श्री महावीर मंडल राँची महानगर के द्वारा सोमवार को प्रेसवार्ता का आयोजन संकट मोचन श्री हनुमान मंदिर मेंन रोड में किया गया। इस अवसर पर विशेष रुप से महामंडलेश्वर पंडित सूर्यमणि त्यागी, विधायक सी पी सिंह, महावीर मंडल राँची महानगर के अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने वार्ता में अपनी बात रखी एवं धन्यवाद ज्ञापन समिति के महामंत्री मुनचुन राय ने किया। इस प्रेसवार्ता में मुख्य रुप से 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को राँची में महोत्सव के रुप में मनाने हेतू किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति ने संयोजक पंडित श्याम नारायण पांडेय एवं सह संयोजक अमित चौधरी एवं अमरनाथ सरकार को बनाया।

इस समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर में 22 जनवरी को प्रातः 10:00 बजे से संगीतमय सुंदरकांड का पाठ का आयोजन किया जाएगा साथ ही दिन के 1:00 बजे महाआरती का आयोजन किया जाएगा। जब अयोध्या में आरती होगी तो उसी वक्त यहाँ पर भी महाआरती का आयोजन किया जाएगा साथ ही महाआरती के पश्चात महाभंडारे का आयोजन किया गया है जो कि 2:00 बजे से देर रात्रि तक भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा। शाम में मंदिर परिसर के आसपास 11 हज़ार दीपों से मंदिर को भव्य रुप से सजाया जाएगा।

वहीं समिति ने निर्णय लिया है कि 25 हजार झंडे का वितरण किया जाएगा जो कि मंदिर परिसर से भक्तों के बीच वितरित किया जाएगा एवं 22 जनवरी को अपने घरों में लगाने का निवेदन किया जाएगा। उस दिन हर सनातनी के घर भजन लगे इसके लिए प्रचार प्रसार करेगी।

इसके साथ ही साथ काली मंदिर, श्री हनुमान मंदिर मल्हा टोली सहित राम जानकी मंदिर एवं राँची के तमाम सभी मंदिरों को भी समिति के द्वारा सजवाया जाएगा। श्री संकट मोचन हनुमान मन्दिर के सौंदर्यकरण का कार्य जो चल रहा है उसे भी 22 जनवरी से पूर्व संपन्न कराकर 22 जनवरी को इसका विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। इस दौरान अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम समिति के द्वारा एलईडी लगाकर मंदिर परिसर के बाहर इसका लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा।

इस दौरान श्री महावीर मंडल राँची महानगर के प्रेसवार्ता में मुख्य रुप से धार्मिक न्यास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लाल राजेंद्र नाथ शाहदेव, शेखर शरण, दिलीप सोनी, धीरज तनेजा, मुकेश काबरा, रोहित शारदा, शंभू प्रसाद, ललित चौधरी, हेमन्त पोद्दार, बादल सिंह, रवि प्रकाश टुन्ना, सतीश सिन्हा, देवराज बर्मन, समीर सिंह, नवीन झा, फिरंगी साहू, आवेदन सोनी उपस्थित थै।

Related posts

बीजीएच मे विश्व स्तनपान सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

नवीन जायसवाल ने हेसाग में झूलन व मंडा खूँटा का किया शिलान्यास

Nitesh Verma

बाबूलाल मरांडी से मिला श्री महावीर मंडल राँची महानगर का प्रतिनिधिमंडल, 29 मार्च झाँकी प्रतियोगिता में भाग लेने हेतू किया आमंत्रित

Nitesh Verma

Leave a Comment