झारखण्ड राँची

30 दिसंबर के भारत बंद को लेकर फूलचंद तिर्की की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक संपन्न

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केंद्रीय सरना समिति की बैठक बुधवार को 13 आरआई टी बिल्डिंग कचहरी परिसर में हुई जिसकी बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने किया। इस बैठक में 30 दिसंबर भारत बंद को लेकर समीक्षा की गई। केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि आदिवासी सेंगेल अभियान सालखन मुर्मू के नेतृत्व में सरना कोड को लेकर भारत बंद की घोषणा की गई है जिसको सफल बनाने को लेकर विभिन्न जिलों से सरना सामाजिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। सरना कोड को लेकर आदिवासी आर पार की लड़ाई के मूड में है। 30 दिसंबर को भारत बंद को लेकर गंगा घाट, भेलवा खुँटा एवं 22 दिसंबर को ईचागढ़ विधानसभा के चंदुडीह में बैठक होगी।

अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष सत्यनारायण लकड़ा ने कहा कि 15 करोड़ प्रकृतिक पूजक आदिवासी 2024 के चुनाव से पहले हर हाल में अपनी धार्मिक पहचान सरना कोड हासिल करना चाहते हैं जिसको लेकर पूरे भारत के आदिवासी आंदोलन के लिए बाध्य है।

इस मौके पर केंद्रीय सरना समिति के उपाध्यक्ष प्रमोद एक्का, सहाय तिर्की, विनय उराँव, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद कोषाध्यक्ष बाना मुंडा, दीपक कुमार, पंचम तिर्की शामिल थे।

Related posts

बोकारो : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन महिला सहित सात लोग घायल

Nitesh Verma

61 से ज्यादा मामलों पर उपायुक्त ने की सुनवाई, ऑन स्पॉट दर्जनों मामलों का किया निष्पादन

Nitesh Verma

प्रत्येक जिला में महाधिवेशन के माध्यम से बढ़ाया जाए कार्यकर्ताओं का जुटान: एनोस

Nitesh Verma

Leave a Comment