झारखण्ड राँची

चैंबर ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को किया पत्राचार, कहा ‐ “सड़क का निर्माण हुए टोल टैक्स की वसूली क्यों”?

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राँची बिजुपाडा कुडू (फोरलेन) एवं राँची गुमला वाया बेडो, सिसई मार्ग को दुरुस्त करने के साथ ही इस मार्ग पर टोल टैक्स की वसूली बंद करने को लेकर शुक्रवार को झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के क्षेत्रीय पदाधिकारी को पत्राचार किया गया। यह कहा गया कि एनएच-75 स्थित इस मार्ग पर पिछले चार वर्षों से वाहनों का परिचालन हो रहा है। इस योजना को पूर्ण दिखाते हुए वाहनों से टोल टैक्स की वसूली भी हो रही है जबकि भौतिक रुप से यह योजना अभी भी पूरी नहीं हुई है। वहाँ पर पुराने पुल को हटाकर नये पुल बनाने का कार्य हो रहा है। स्थानीय लोगों की ओर से हमें यह भी अवगत कराया गया है कि मुरगू के पास पुल निर्माण के लिए गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया है। वर्तमान में वहाँ न तो लाइट जल रही है न ही सुरक्षा के अन्य उपाय किए गए हैं जिससे आए दिन दुर्घटना घटित हो रही है।

वहीं चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बिना सडक का निर्माण कार्य पूर्ण हुए, वाहनों से टोल टैक्स की वसूली क्यों की जा रही है ? उन्होंने यह भी कहा कि प्रायः यही स्थिति राँची-गुमला वाया बेड़ो-सिसई मार्ग में भी है। उदाहरण के तौर पर पलमा से राँची के बीच में फोरलेन रोड बना है जिसकी दूरी लगभग 30 कि.मी से कम है। पलमा से कुरगी के पास एक साईड की सडक खराब है। रोड में गड्ढों के कारण प्रायः वहाँ गाडियाँ फँस जाती हैं और वाहनों का चैम्बर टूट जाता है। नगड़ी के पास में भी एक साइड का रोड नहीं बना हुआ है। गुमला के अन्य मार्गों का भी चौड़ीकरण हो रहा है जिस क्रम में पुराने मार्ग पर गड्ढे हो गए हैं, जिसके मरम्मत की भी आवश्यकता है। यह आग्रह किया गया कि जब तक रोड निर्माण का कार्य पूर्ण नहीं हो जाता तब तक वाहनों से टोल टैक्स की वसूली बंद की जाए और दोनों ही मार्ग की यथाशीघ्र मरम्मती हेतू उपयुक्त कार्रवाई की जाए।

यह जानकारी प्रवक्ता विकास विजयवर्गीय ने दी।

Related posts

प्रतिबंधित लॉटरी टिकट विक्रय मामले में गोविंदपुर थाना क्षेत्र से सात लोग गिरफ्तार निरसा थाना क्षेत्र के अजीत साव और सोनू साव का भी नाम

Nitesh Verma

पूर्व रेलवे श्रावणी मेले के दौरान सात (07) मेमू स्पेशल ट्रेनें चलाएगा

Nitesh Verma

उपायुक्त ने समाहरणालय परिसर से पोषण रथ की प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Nitesh Verma

Leave a Comment