झारखण्ड राँची स्वास्थ

जेसीआई राँची ने किया 54 यूनिट रक्तदान

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जेसीआई राँची ने रविवार को अपने कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में 54 यूनिट रक्त लोगों के द्वारा रक्तदान कर संग्रह किया गया। रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को प्राउड डोनर का सर्टिफिकेट, नाश्ता का पैकेट एवं फ्रेश जूस दिया गया। इस शिविर में पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

वहीं संस्था के अध्यक्ष विक्रम चौधरी ने कहा कि हमारा जीवन हमारे रगों में दौड़ रहा है और रक्तदान कर हम दूसरों का जीवन भी बचा सकते हैं। इस कार्यक्रम के संचालक प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान हमारे समाज सेवा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, लोगों को जब इसकी जरूरत पड़ती है तब इस बात का अनुभव होता है कि रक्तदान हम सभी के लिए कितना महत्वपूर्ण है। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि जरुरतमंद लोगों को ब्लड बैंक में रक्त नहीं होने की वजह से नहीं मिल पाता, इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस कार्य के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है और हमारा प्रयास आगे भी रक्तदान शिविर लगाने का रहेगा।

इस शिविर को सफल बनाने में जेसीआई राँची के सचिव मयंक अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, गौरव अग्रवाल, नटवर बाजोरिया, रोहित दयानी, प्रवक्ता अमन पोद्दार आदि ने सहयोग किया।

इस शिविर का संचालन प्रवीण अग्रवाल एवं रविश तोदी ने किया।

Related posts

खड़ी टेलर के पीछे जोरदार टक्कर मार देने के कारण माल वाहक ट्रक चालक की हो गई मौत

Nitesh Verma

दौड़ में जितने छात्रों की मौत हुई उनके परिजनों को अविलंब मुआवजा दे राज्य सरकार : अमर बाउरी

Nitesh Verma

विधायक डॉ लंबोदर महतो ने बच्चों के बीच किया साइकिल का वितरण

Nitesh Verma

Leave a Comment