झारखण्ड धनबाद बोकारो राँची राजनीति

लोकसभा चुनाव : कांग्रेस से तीन उम्मीदवारों को घोषणा, धनबाद से अनुपमा सिंह को मिला टिकट

रिपोर्ट : नितेश वर्मा

बोकारो (ख़बर आजतक) : कांग्रेस ने झारखंड के तीन और लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. गोड्डा से दीपिका पांडे सिंह, चतरा से केएन त्रिपाठी और धनबाद से अनुपमा सिंह को प्रत्याशी बनाया है.

विज्ञापन

.2019 के चुनाव में महागठबंधन के तहत गोड्डा सीट जेवीएम के खाते में गई थी तब प्रदीप यादव चुनाव लड़े थे. जेवीएम के भाजपा में विलय के बाद प्रदीप यादव कांग्रेस में शामिल हो गए थे और कांग्रेस की टिकट की आस लगाए बैठे थे लेकिन पार्टी ने पुरानी कार्यकर्ता दीपिका पांडे सिंह को तवज्जो दिया.

खास बात है कि कांग्रेस ने बेरमो से विधायक जय मंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह की पत्नी अनुपमा सिंह को धनबाद से प्रत्याशी बनाया है. वहीं डाल्टेनगंज से कांग्रेस के विधायक रहे कृष्णा नंद त्रिपाठी को चतरा का प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है. 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने मनोज यादव को चतरा से प्रत्याशी बनाया था.

इन तीन सीटों पर प्रत्याशियों की नाम की घोषणा के साथ कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के तहत कोटे में मिले 7 सीटों में से कुल 6 पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. अब कांग्रेस को सिर्फ रांची सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान करना है. सूत्रों के मुताबिक चंपाई सोरेन सरकार में मंत्री बन्ना गुप्ता रांची से प्रत्याशी बनाए जाने के लिए जोर-जोर से जुटे हुए हैं.

Related posts

कसमार में ज़िला भू-अर्जन कार्यालय ने लगाया कैंप कोर्ट

Nitesh Verma

राष्ट्रीय गणित दिवस पर सरला बिरला में एकदिवसीय वेबिनार का आयोजन

Nitesh Verma

राज्यपाल से मिले नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी

Nitesh Verma

Leave a Comment