झारखण्ड धनबाद

बलियापुर बीडीओ ने अपने क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का किया निरीक्षण

धनबाद (प्रतीक सिंह) : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा के निर्देशानुसार शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी बलियापुर, श्री राजेश कुमार सिन्हा के द्वारा प्रखंड अंतर्गत सुरुंगा, अलकडीहा और आमझर पंचायत में मनरेगा, अबुआ आवास योजना और 15 में वित्त आयोग की योजनाओं का निरीक्षण किया गया।

सुरुंगा और आमझर पंचायत में मनरेगा के तहत बिरसा सिंचाई कूप योजना का निरीक्षण करते हुए योजना से संबंधित सूचना पट्ट लगाने का निर्देश संबंधित रोजगार सेवक को दिया गया। साथ ही सुरुंगा और अलकडीहा पंचायत में अबुआ आवास योजना तथा 15 में वित्त आयोग के योजनाओं का निरीक्षण किया गया। अबुआ आवास को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश लाभुक को दिया गया।

उक्त तीनों पंचायत में योजनाओं के क्रियान्वयन विभागीय नियमानुसार करने के लिए संबंधित पंचायत सचिव को निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त प्रखंड कार्यालय कक्ष में सभी रोजगार सेवकों को मनरेगा के तहत आम बागवानी, बिरसा सिंचाई कूप, मानव दिवस सृजन, पोटो हो खेल मैदान आदि महत्वपूर्ण आयामो में अपेक्षित प्रगति करने हेतु निर्देशित किया गया।

■निरीक्षण के दौरान प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा श्री विशाल कुमार, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी मोहम्मद आलम, संबंधित कनीय अभियंता, संबंधित पंचायत के पंचायत सचिव एवं रोजगार सेवक एवं मुखिया मौजूद रहे।

Related posts

कमल दा ने विधायक नहीं बेटा बनकर की जनसेवा: सुदेश महतो

Nitesh Verma

उत्पाद विभाग ने बरामद की नकली शराब

Nitesh Verma

विहिप ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र उदय निधि स्टालिन का किया पुतला दहन, विहिप द्वारा कड़ी कार्रवाई की माँग

Nitesh Verma

Leave a Comment