झारखण्ड राँची राजनीति

पीएम मोदी का जमशेदपुर दौरा, मौसम खराब होने की वजह से हो रही देरी, रोड शो रद्द

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

रांची(खबर आजतक): मौसम खराब होने की वजह से जमशेदपुर के लिए उड़ान में देरी ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची पहुंच गए है, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से जमशेदपुर के लिए उड़ान में देरी हो रही है। प्रधानमंत्री से रांची एयरपोर्ट पर मुलाकात कर बाहर निकलने पर बीजेपी के कई सांसदों-विधायकों ने बताया कि अभी जमशेदपुर के लिए उड़ान भरने में देरी हो सकती है। वे राज्य की विभिन्न रेल परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इस दौरे में प्रधानमंत्री 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा में सुबह करीब साढ़े 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये ₹660 करोड़ से अधिक लागत की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उन्हें राष्ट्र को समर्पित करेंगे। टाटानगर में 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे। वे देवघर जिले में मधुपुर बाइपास लाइन और हजारीबाग जिले में हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे।

प्रदेश बीजेपी की ओर से यह जानकारी दी गई है कि भारी बारिश के कारण जमशेदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला लिया गया, लेकिन परिवर्तन महारैली तय समय से होगी। बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने बताया कि यह भी संभव है कि रांची एयरपोर्ट से ही ऑनलाइन माध्यम से प्रधानमंत्री वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन और अन्य योजनाओं की सौगात दे सकते है। इसे लेकर एयरपोर्ट पर भी वैकल्पिक तैयारियां की गई है। हालांकि अभी जमशेदपुर उड़ान भरने लिए प्रतीक्षा की जा रही है

झारखण्ड के दौरे में प्रधानमंत्री छह वंदे भारत ट्रेन को हरी झण्डी दिखाएंगे। ये ट्रेन टाटानगर-पटना, भागलपुर-दुमका-हावड़ा, ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और राउरकेला-हावड़ा मार्गों पर संपर्क सुविधा में सुधार करेंगी।

प्रधानमंत्री कुरकुरा-कनारोअन दोहरीकरण परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करेंगे जो बंडामुंडा-रांची सिंगल लाइन खंड का हिस्सा है और राँची, मुरी एवं चंद्रपुरा स्टेशनों के रास्ते राउरकेला-गोमोह मार्ग का हिस्सा है।

Related posts

देश में ज्यादातर लोग अंधभक्ति का शिकार हो रहें, गेरूआधारी बाबा ढोंगी ठग फर्जी निकले सभी पर हो कानूनी कार्रवाई: कैलाश

Nitesh Verma

आदिवासियों की धार्मिक सामाजिक सांस्कृतिक हक अधिकार पर हो रहा चौतरफा हमला: फूलचंद

Nitesh Verma

आयकर स्लैब में बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग को बड़ी राहत : धीरज तनेजा

Nitesh Verma

Leave a Comment