झारखण्ड राँची

एसबीयू में स्थापना दिवस की धूम, महानिदेशक ने सरला बिरला के चरित्र को आत्मसात करने पर दिया जोर

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू में सोमवार को स्थापना दिवस की धूम रही। इस अवसर पर विवि के प्रेक्षागृह में रंगारंग कार्यक्रमों को आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में विवि के शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी और छात्र छात्राएँ उपस्थित हुए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में एसबीयू के महानिदेशक प्रो. गोपाल पाठक ने सरला बिरला जी के चरित्र को आत्मसात् करने पर जोर दिया। उन्होंने शिक्षकों और विद्यार्थियों को अपने दायित्व और कर्तव्य के साथ ही समय का पालन करने की भी सलाह दी। चरित्र निर्माण पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि सभी के अपेक्षित सहयोग से ही विवि निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। प्रो. गोपाल पाठक ने शोध पर जोर देते हुए रिसर्च यूनिवर्सिटी की बात कही।

सरला बिरला विवि के प्रभारी कुलपति एस. बी. डांडीन ने एआई और दूसरे उभरते विषयों पर प्रकाश डाला। उन्होंने स्टार्ट अप और रिसर्च पर भी जोर दिया।

कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह ने विवि की यात्रा का उल्लेख करते देश विदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से हुए एमओयू पर विवि के महानिदेशक के विजन को सराहा।

इस कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ. गौतम तांती और धन्यवाद भाषण डॉ. रिया मुखर्जी ने दिया।

एसबीयू के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने एसबीयू के स्थापना दिवस पर अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Related posts

वन नेशन, वन इलेक्शन’ को कैबिनेट से स्वीकृति मिलने पर सुदेश महतो ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया

Nitesh Verma

‘मिच्छामी दुक्कड़म’… जाने-अनजाने में हुईं गलतियों के लिए जैन धर्मावलंबियों ने एक-दूसरे से मांगी क्षमा

Nitesh Verma

राँची : राजेश साहू बने श्री शिव बारात आयोजन महासमिति के अध्यक्ष

Nitesh Verma

Leave a Comment