झारखण्ड राँची राजनीति

आदित्य ने उर्स के मौके पर रिसालदार बाबा पर की चादरपोशी, माँगी राज्य की सुख समृद्धि की दुआ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): डोरंडा स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार शाह बाबा का इन दिनों सालाना उर्स चल रहा है। इस मौके पर झारखण्ड प्रदेश प्रोफेशनल्स काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी आदित्य विक्रम जयसवाल ने देर शाम चादरपोशी की। इस अवसर पर पारंपरिक ढंग से आदित्य विक्रम जयसवाल ने चादरपोशी कर राज्य की सुख, समृद्धि एवं अमन चैन की कामना की।

चादरपोशी के बाद आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी उर्स के मौके पर मैं रिसालदार बाबा के दरगाह पर चादर चढ़ाने आया हूँ। यहाँ के प्रति एक श्रद्धा है उसी श्रद्धा को और हम सब लोग मिलकर कैसे मजबूत करें ये संकल्प के साथ यहाँ आते हैं। मैं यही दुआ माँगता हूँ कि पूरे राज्यवासी अमन चैन से रहे और शहर तरक़्क़ी की ओर अग्रसर रहे।

आदित्य विक्रम ने यह भी कहा कि सभी धर्मावलंबियों के लिए यह दरगाह आस्था का केन्द्र है। डोरंडा स्थित रिसालदार बाबा का दरगाह अति प्राचीन है। इस दरगाह पर वैसे तो सालों भर लोगों का आना लगा रहता है, मगर सालाना उर्स के मौके पर दूर दूर से लोग यहाँ आते हैं। मान्यता है कि इस स्थान पर आकर जो भी दुआ माँगी जाती है वह पूरी हो जाती है। यही वजह है कि हर वर्ग और धर्म के लोग, हर वर्ग के साथ साथ राजनेताओं का जमावड़ा यहाँ उर्स के मौके पर वृहत रुप से देखी जाती है।

इस मौक़े पर सूरज झा, पुनीत कुमार, इरफ़ान अहमद आदि मौजूद थे।

Related posts

डीपीएस बोकारो की प्रधानाध्यापिका डॉ. सरिता समेत दो शिक्षिकाओं को मिला गार्गी मंजू सम्मान

Nitesh Verma

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज सम्पूर्ण रांची मे दिखा बंदी का असर

Nitesh Verma

जेसीआई का “द गरबा नाईट” 19 अक्टूबर को, कार्निवल बैंक्विट में

Nitesh Verma

Leave a Comment