झारखण्ड राँची

सीआईटी ओरिएंटशन प्रोग्राम “जानकी” 24 आयोजित

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जेयूटी कुलपति डॉ डीके सिंह ने कैंब्रिज इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में बुधवार को इंजीनियरिंग के नावागंतुक विद्यार्थियों के लिए आयोजित ओरिएंटशन प्रोग्राम “जानकी” 24 में कहा कि सीआईटी के ओरिएंटशन प्रोग्राम जानकी 24 आयोजित किसी भी राष्ट्र की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में इंजीनियरों की भूमिका अहम होती है। आप लगन लगाकर अपनी पढ़ाई पूरी करें और विकसित भारत के निर्माण में भागीदार बने। उन्होंने विद्यार्थियों को एआईसीटीई द्वारा चलाए जा रहे स्कीमो की जानकारी भी दी। कुलपति ने विद्यार्थियों को फिजिकल एक्टिविटी में बढ़ चढ़कर भाग लेने पर विशेष जोर दिया।

इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित बीआईटी, सिंदरी के पूर्व निदेशक डॉ एस के सिंह, वीर कुंवर सिंह, वि.वि. आरा के पूर्व कुलपति डॉ एस पी सिंह ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित कर विद्यार्थियों को मोटीवेट किया।

बता दें कि मुख्यालय से बाहर होने के कारण जेयूटी के कुलपति डॉ डी के सिंह वर्चुअल मोड में कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने लोक नृत्य, संगीत आदि की मनभावन प्रस्तुति दी। इसके पूर्व प्राचार्य डॉ एल रंगनाथन ने स्वागत भाषण दिया।

वंहीं कैंब्रिज ट्रस्ट की संयुक्त सचिव डॉ पल्लवी चौहान ने कैंब्रिज ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष डॉ बहादुर सिंह के जीवनी को रेखांकित किया। इस कार्यक्रम के दौरान ही संस्थान की उप प्राचार्य व एल्युमुनाई एसोसिएशन की अध्यक्ष प्रो रशिका नवनीत सिंह ने विद्यार्थियों को संस्थान के बारे में जानकारी देते हुए अनुशासन की घुट्टी पिलाई।

बता दें कि गुरुवार से नावागंतुक विद्यार्थियों के लिए 21 दिनों का इंडक्शन प्रोग्राम चलेगा जिसमें विद्यार्थी अपने संस्थान के अलग अलग गतिविधियों से अवगत होंगे।

इस कार्यक्रम के आयोजन में विद्यार्थियों समेत सभी शिक्षकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Related posts

आदिवासी मुद्दों के साथ समझौता कभी नहीं, हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी: बंधु तिर्की

Nitesh Verma

तंबाकू निषेध दिवस पर धनबाद पुलिस मुख्यालय में पदस्थ पुलिस पदाधिकारीयों व कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ

Nitesh Verma

समस्त राज्यवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं को बधाई

Nitesh Verma

Leave a Comment