झारखण्ड राँची

एम एस रामचंद्र राव बनें झारखण्ड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई पद और गोपनीयता की शपथ

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जस्टिस एम एस रामचंद्र राव ने बुधवार को झारखण्ड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राज्यपाल संतोष गंगवार ने राजभवन में न्यायमूर्ति राव को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री, उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी, कई न्यायाधीश और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हुए।

गौरतलब है कि 21 सितंबर को सात उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी जिसमें हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रहे न्यायमूर्ति रामचन्द्र राव को झारखण्ड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की भूमिका सौंपी गई।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति उच्चतम न्यायालय की कोलेजियम द्वारा इस महीने की शुरुआत में 11 जुलाई की अपनी कुछ सिफारिशों में संशोधन करने के बाद की गई हैं। इससे पहले जस्टिस एम एस रामचन्द्र राव ने जैसे ही मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री समेत उनके मंत्रीमंडल में शामिल कई लोगों ने फूलों का गुलदस्ता देकर उन्हें बधाई दी। जस्टिस एम एस राव की बात करें तो उनकी पारिवारिक पृष्टिभूमि भी लॉ से जुड़ी रही है। उनके दादा भी आन्ध्र प्रदेश के न्यायाधीश रह चुके हैं।

Related posts

ब्याज दरों में नरमी का फैसला मासिक ऑकड़ों पर नहीं बल्कि लंबी अवधि की मुद्रास्फीति की स्थिति के आधार पर होगा तय: शक्तिकान्त दास

Nitesh Verma

महुआ माजी से विभिन्न समस्याओं को लेकर मिले विभिन्न जगहों के नेतृत्वकर्ता व आमजन

Nitesh Verma

भाजपा मुख्यालय में कारगिल विजय दिवस पर रजत जयंती समारोह का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment